विज्ञापन

बीजेपी विधायकों के साथ उनके स्टाफ को भी मिलेगी ट्रेनिंग, सीएम भजनलाल शर्मा ने क्यों बताया इसे जरूरी

Rajasthan BJP MLAs Training: राजस्थान में भाजपा विधायकों के साथ-साथ उनके साथ काम करने वाले कर्मचारियों को भी ट्रेनिंग दी जाएगी. प्रदेश की भजनलाल सरकार इस संबंध में विचार कर रही है.

बीजेपी विधायकों के साथ उनके स्टाफ को भी मिलेगी ट्रेनिंग, सीएम भजनलाल शर्मा ने क्यों बताया इसे जरूरी
राजस्थान भाजपा विधायकों की बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा.

Rajasthan BJP MLAs Training: विधानसभा चुनाव (Assembly Election) जीतने और लाखों लोगों के जनप्रतिनिधि बनने वाले विधायकों को ट्रेनिंग दी जाएगी. विधायकों के साथ-साथ उनके साथ काम करने वाले लोगों को भी प्रशिक्षण दिए जाने का विचार किया जा रहा रहा है. मामला राजस्थान का है. जहां की भजनलाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) सरकार बीजेपी विधायकों के साथ-साथ उनके ड्राइवर सहित अन्य कर्मियों को ट्रेनिंग देगी. लेकिन विधायकों के साथ-साथ उनके कर्मियों को ट्रेनिंग की जरूरत क्यों पड़ी? आखिर राजस्थान में यह व्यवस्था क्यों शुरू की जा रही है. आइए जानते हैं इस रिपोर्ट में. 

संसदीय कार्यमंत्री जोगाराम पटेल ने दी जानकारी

दरअसल राजस्थान में विधायकों के साथ-साथ उनके स्टाफ को ट्रेनिंग दिए जाने के प्रस्ताव की जानकारी मंगलवार को संसदीय कार्यमंत्री जोगाराम पटेल (Jogaram Patel) ने पत्रकारों से बातचीत में दी. उन्होंने कहा कि इस संबंध में योजना तैयार की जा रही है. जल्द ही विधायकों और उनके स्टाफ के प्रशिक्षण के लिए व्यवस्थाएं की जाएगी. 

सीएम ने दिए विधायकों की ट्रेनिंग के निर्देश

विधायकों की ट्रेनिंग की इस व्यवस्था के पीछे सीएम भजनलाल शर्मा का दिमाग बताया जा रहा है. दरअसल राजस्थान विधानसभा में विधायक दल की बैठक में CM ने सभी विधायकों से सदन के नियम कायदे-कानून की पालना करने की बात कही. CM ने कहा जो पहली बार विधायक चुनकर आए हैं उनका प्रशिक्षण ज़रूरी है. मालूम हो कि खुद सीएम भजनलाल शर्मा भी पहली बार के विधायक हैं. अब देखना है कि इस ट्रेनिंग प्रोग्राम में वो खुद शामिल होते हैं या नहीं. 

विधायक के स्टाफ को क्यों दी जाएगी ट्रेनिंग

सीएम ने आगे कहा कि सदन में उनकी नियमित उपस्थिति ज़रूरी है ताकि वे सदन की कार्यवाही से भी परिचित हो सके. इसके साथ-साथ सभी विधायकों के स्टाफ उनके ड्राइवर को भी प्रशिक्षण दिलाया जाए ताकि सदन के भीतर और बाहर वो जनता से ठीक ढंग से व्यवहार करें. जनता के फ़ोन कॉल या फिर बैठकों में उनके साथ सही तरीक़े से पेश आएँ. 

सीएम की अध्यक्षता में हुई विधायक दल की बैठक

गौरतलब है कि आज सुबह 10 बजे राजस्थान विधानसभा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई. बैठक में सदन की फ्लोर मैनेजमेंट आने वाले दिनों में पेश किए जाने वाले विधेयक पेश के दौरान तैयारी को लेकर दिशा निर्देश दिए गए. 

मंत्रियों को निर्देश- जवाब की पूरी तैयारी कर पहुंचे सदन

सभी मंत्रियों को कहा गया कि वे सवालों के जवाब की पूरी तैयारी के साथ आएँ. सदन में विपक्ष लगातार सत्ता पक्ष और हमलावर है. लिहाज़ा भाजपा के विधायकों की एकजुटता रहनी चाहिए. सदन में सभी विधायक नियमित रूप से उपस्थित रहे. मुख्यमंत्री ने कहा सदन से पूरे राजस्थान में संदेश जाना चाहिए. इस तरह से भाजपा जन कल्याणकारी योजनाएं बजट में लेकर आयी है. अब उन्हें धरातल पर उतारने की तैयारी कर रही है.

यह भी पढ़ें -  किसको भ्रष्ट मंत्री कह रहे हो? राजस्थान विधानसभा में हंगामा, BJP विधायक बोले- 'भाया रे भाया, खूब खाया'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
बीजेपी विधायकों के साथ उनके स्टाफ को भी मिलेगी ट्रेनिंग, सीएम भजनलाल शर्मा ने क्यों बताया इसे जरूरी
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close