विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर, पाली में CID में बड़ी कार्रवाई, दो किलो अफीम दूध और हथियार जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार

CID Action in Jodhpur, Pali: मंगलवार को सीआईडी ने राजस्थान के दो जिलों में छापेमारी कर दो किलो अफीम दूध और हथियार जब्त किए. साथ ही टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया.

Read Time: 3 min
जोधपुर, पाली में CID में बड़ी कार्रवाई, दो किलो अफीम दूध और हथियार जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार
जोधपुर और पाली जिले में हुई कार्रवाई में गिरफ्तार हुआ आरोपी.

CID Action in Jodhpur, Pali: मिशन क्राइम कंट्रोल में जुटी राजस्थान की पुलिस और अन्य एजेंसियों की अपराधियों और तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में मंगलवार को पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच की टीम ने मंगलवार को पाली और जोधपुर पूर्व जिले के डांगियावास थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग करवाई की है. क्राइम ब्रांच की सूचना पर पाली जिले की शिवपुरा थाना पुलिस ने एक शिकारी के घर से एक टोपीदार बंदूक जब्त की है, वहीं डांगियावास थाना इलाके में क्राइम ब्रांच की टीम ने डीएसटी के सहयोग से एक व्यक्ति को डिटेन कर उसके पास से 2 किलो 50 ग्राम अफीम का दूध बरामद किया है.

एडीजी दिनेश एमएन ने दी जानकारी

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध  दिनेश एमएन ने बताया कि वांछित बदमाशों, अवैध मादक पदार्थ एवं हथियार तस्करों के बारे में आसूचना संकलन के लिए पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम को अलग-अलग शहरों में भेजा गया है. आईजी क्राइम प्रफुल्ल कुमार के पर्यवेक्षण व एडिशनल एसपी आशा राम चौधरी के सुपरविजन एवं इंस्पेक्टर सुभाष सिंह तंवर के नेतृत्व में जोधपुर रेंज की और भेजी गई टीम के सदस्य हेड कांस्टेबल महेश कुमार, रविंद्र सिंह, राकेश जाखड़, कांस्टेबल नरेश कुमार व चालक सुरेश कुमार द्वारा सूचना की पुष्टि के बाद पाली और जोधपुर में कार्रवाई की गई.


पाली में शिकारी के घर से एक टोपीदार बंदूक बरामद

थाना शिवपुरा पुलिस को क्राइम ब्रांच की टीम ने सूचना दी की धांगड़वास गांव निवासी पूरण सिंह पुत्र कांजू सिंह राजपूत अवैध हथियार सप्लाई करता है. सूचना पर थाना पुलिस टीम तुरंत पूरण सिंह के घर पहुंची. पूरण सिंह के खेत में बने बाड़े में मिली एक अवैध देशी टोपीदार बंदूक जप्त कर आरोपी पूरण सिंह के विरुद्ध आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है.


जोधपुर में 2 किलो 50 ग्राम अफीम के दूध के साथ एक गिरफ्तार

पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच की टीम ने फलौदी डीएसटी के सहयोग से थाना डांगियावास जिला जोधपुर पूर्व में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश से अफीम का दूध ला रहे तस्कर रामस्वरूप देवासी पुत्र आत्माराम (46) निवासी देवासियों की ढाणी नेत़डा थाना करवड जिला जोधपुर को पकड़ उसके पास मिले बैग से 2 किलो 50 ग्राम अफीम का दूध बरामद किया.

पूछताछ में आरोपी ने अफीम का दूध भैरू सिंह निवासी साम्बा खेड़ा मंदसौर मध्य प्रदेश से खरीद कर लाना और आगे अम्बाराम चौधरी निवासी जेठाणिया देचू फलोदी को देने जाना बताया.

कार्रवाई में इन जवानों की रही भूमिका

दोनों कार्रवाई में क्राइम ब्रांच टीम के हेड कांस्टेबल महेश कुमार रविंद्र सिंह राकेश जाखड़ कांस्टेबल नरेश कुमार व चालक सुरेश कुमार की विशेष भूमिका व कांस्टेबल सोहन देव की तकनीकी भूमिका रही. टीम का कुशल नेतृत्व इंस्पेक्टर सुभाष सिंह तंवर द्वारा किया गया. पाली जिले की कार्रवाई में एसएचओ शिवपुरा राजेंद्र कुमार मय टीम एवं जोधपुर की कार्रवाई में डीएसटी फलौदी उप निरीक्षक देवाराम, कांस्टेबल महेंद्र उज्जवल व भगवानाराम एवं थाना डांगियावास के कांस्टेबल सुमेर सिंह बेनीवाल की विशेष भूमिका रही.

यह  भी पढ़ें - 'अपराधी या तो सलाखों के पीछे रहे या फिर वो क्राइम छोड़ दें', जोधपुर IG विकास कुमार ने दी खुली चेतावनी
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close