विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

मानहानि मामले में राजस्थान के CM अशोक गहलोत को बड़ा झटका, राउज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज की याचिका

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से जुड़े मानहानि मामले में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को बड़ा झटका देते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी आरोप मुक्त करने वाली याचिका को खारिज कर दिया है.

Read Time: 3 min
मानहानि मामले में राजस्थान के CM अशोक गहलोत को बड़ा झटका, राउज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज की याचिका
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने बड़ा झटका दिया है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) के मानहानि मामले में खुद को आरोप मुक्त करने की मांग वाली याचिका को कोर्ट ने मंगलवार को खारिज कर दिया है. अब इस मामले में आगे की सुनवाई 25 और 26 सितंबर को की जाएगी. गहलोत की याचिका खारिज होने के मतलब है कि अब उनपर मानहानि का मुकदमा चलेगा. 

शनिवार को मिली थी राहत

इससे पहले शनिवार को दिल्ली की अदालत ने गहलोत को ट्रायल कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conference) के जरिए पेश होने की राहत बरकरार रखी थी. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने मुख्यमंत्री गहलोत को राहत देते हुए 14 अक्टूबर तक अंतरिम सुनवाई की तारीख बढ़ा दी थी. साथ ही केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत से अगली सुनवाई में अपना पक्ष रखने के लिए कहा. इसके पहले सेशन कोर्ट ने 16 सितंबर तक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश होने की अंतरिम राहत दी थी.

 

सीएम गहलोत ने जल जीवन हरियाली मिशन को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने करप्शन के कई बार आरोप लगाए हैं. इसे लेकर गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज किया है.

जानें क्या है पूरा मामला?

मुख्यमंत्री गहलोत ने संजीवनी घोटाले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के शामिल होने के आरोप लगाए थे. जबकि शेखावत ने कहा था कि इस मामले की जांच रिपोर्ट में कहीं भी उनके नाम का जिक्र नहीं है. उन्होंने बताया था कि स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने वर्ष 2019 में संजीवनी मामले में एफआईआर दर्ज की थी.

इस एफआईआर के आधार पर कई गिरफ्तारियां हुईं, लेकिन अब तक की पेश की गई दोनों चार्जशीट में मुझे आरोपी नहीं बनाया गया. जिसके बाद मंत्री शेखावत ने सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ ये याचिका इसी साल मार्च में दर्ज कराई. जब कोर्ट में इस याचिका पर सुनवाई हुई तो 7 अगस्त को अशोक गहलोत को पेश होने के निर्देश भी दिए गए, और सीएम के खिलाफ आपराधिक मामले में एक समन भी जारी किया गया.

ये भी पढ़ें:- सर्वे में कांग्रेस के 60-70 प्रत्याशियों की रिपोर्ट निगेटिव, रंधावा बोले- बागियों पर होगी कार्रवाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close