विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: कांग्रेस का बड़ा फैसला, पूर्व सीएम अशोक गहलोत को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Rajasthan Politics: कांग्रेस ने राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को अमेठी लोकसभा सीट का सीनियर ऑब्जर्वर बनाया है. कांग्रेस ने अमेठी सीट पर वरिष्ठ नेता केसी शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: कांग्रेस का बड़ा फैसला, पूर्व सीएम अशोक गहलोत को मिली बड़ी जिम्मेदारी
कांग्रेस ने राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को अमेठी लोकसभा सीट का सीनियर ऑब्जर्वर बनाया है.

Rajasthan Politics: कांग्रेस की परंपरागत सीट अमेठी सीट गांधी परिवार के लिए प्रतिष्ठा का सवाल है. इस बार कांग्रेस ने अमेठी से गांधी परिवार से किसी को मैदान में नहीं उतारा है. कांग्रेस ने केसी शर्मा को अमेठी से प्रत्याशी बनाया है. इस बार राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस ने राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को अमेठी लोकसभा सीट का सीनियर ऑब्जर्वर बनाया है. छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को रायबरेली लोकसभा सीट पर सीनियर ऑर्ब्जवर लगाया गया है. 

गहलोत ने मोदी के कटाक्ष का दिया जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी को रायबरेली लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाए जाने पर उठाए जा रहे सवाल और कटाक्ष का जवाब दिया. अशोक गहलोत शनिवार यानी 5 मई को अपने मध्य प्रदेश दौरे के दौरान भोपाल में एक समाचार एजेंसी को इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार किया.  उन्होंने कहा, "भागा कौन है? पीएम मोदी खुद भागे हैं.  उनका वाराणसी से क्या संबंध था? जबकि वे तो खुद गुजरात से थे तो वो गुजरात से लड़ने के बजाय भागकर वहां क्यों गए?"

Latest and Breaking News on NDTV

अशोक गहलोत ने कहा-दोनों सीट जीतेंगे 

पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने रायबरेली सीट से राहुल गांधी के नामांक पर प्रतिक्रिया दी. अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया X पर लिखा, "रायबरेली में राहुल गांधी और अमेठी में केएल शर्मा के नामांकन के अवसर पर आम जनता और कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल देखने का मौका मिला. दोनों सीटों पर कांग्रेस भारी मतों से विजयी होगी." 

रायबरेल-अमेठी से भावनात्मक रिश्ता 

अशोक गहलोत ने कहा कि रायबरेली और अमेठी से गांधी परिवार का दशकों पुराना भावनात्मक रिश्ता है. रायबरेली में राहुल गांधी की उम्मीदवारी ने कांग्रेस में नए जोश का संचार किया है. अमेठी में के एल शर्मा के रूप में एक कार्यकर्ता को टिकट दिया गया है.  करीब 40 साल से केएल शर्मा अमेठी और रायबरेली की जनता के बीच काम कर रहे थे.  उनको मौका मिलने से सभी कार्यकर्ताओं में जोश आ गया है. 

उन्होंने कहा कि अमेठी में 5 साल से भाजपा सांसद की गैरमौजूदगी के कारण वहां की जनता भी गांधी परिवार एवं के एल शर्मा के काम को याद करने लग गई थी.  मैंने दोनों जगहों पर जनता के बीच महसूस किया कि अमेठी और रायबरेली में जीत कांग्रेस की ही होगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close