विज्ञापन
Story ProgressBack

बीकानेरः गुमसुदा बेटे की शिकायत करने थाने पहुंची थी महिला, पुलिस के तीन जवानों ने किया रेप

Bikaner Rape Case: राजस्थान के बीकानेर जिले से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने पुलिस के तीन जवानों पर रेप करने का आरोप लगाया है. मामले की शिकायत दर्ज होने के कारण पुलिस छानबीन में जुटी है.

Read Time: 3 min
बीकानेरः गुमसुदा बेटे की शिकायत करने थाने पहुंची थी महिला, पुलिस के तीन जवानों ने किया रेप
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Bikaner Crime Case: बीकानेर के छत्तरगढ़ इलाके में रहने वाली एक महिला ने तीन पुलिस कर्मियों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. इन तीन पुलिस कर्मियों में से दो सिपाही छत्तरगढ़ थाने में तैनात हैं, जबकि एक खाजूवाला का कार्यालय में रीडर के पद पर काम कर रहा है. इस मामले में छत्तरगढ़ थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए छत्तरगढ़ थाने पहुंची बीकानेर जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने मामले की जांच महिला अपराध सेल के प्रभारी एडिशनल एसपी अरविंद कुमार को सौंपी है. 

ASP बोले- मामले की निष्पक्ष जांच होगी

शुक्रवार को परिवादी महिला का बीकानेर में मेडिकल करवाया गया है. जांच अधिकारी एडिशनल एसपी अरविंद कुमार ने बताया कि इस मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी. इसमें जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी. अभी फिलहाल पीड़िता के बयान लिए जा रहे हैं. उसका मेडिकल करवाया गया है. अब हर पहलू से जांच की जाएगी. 

4 साल से परेशान और रेप करने का आरोप

पुलिस शिकायत में पीड़िता ने तीन सिपाहियों पर 4 सालों से परेशान करने और अपने साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. इन पुलिस कर्मियों में दो सिपाही दिलीप दास और कर्म सिंह अभी भी छत्तरगढ़ थाने में तैनात हैं, और तीसरा सिपाही विनोद वर्तमान में खाजूवाला का कार्यालय में रीडर पद पर काम कर रहा  है. वह भी पहले छत्तरगढ़ थाने में ही पोस्टेड था.

आरोपियों ने अश्लील फोटोज भी खींचे

पीड़िता ने बताया कि वह अपने बेटे की गुमशुदगी के मामले में थाने में आई तो आरोपियों से उसकी जान पहचान हो गई. उन्होंने मौका देखकर उसके साथ दुष्कर्म किया और अश्लील फोटोज़ खींची. 3 साल पहले उसका बेटा गुम हुआ था तो आरोपियों ने उसकी गुमशुदगी की दर्ज नहीं की. 2023 में जाकर उसके बेटे की गुमशुदगी दर्ज हुई.

बेटे की गुमसुदगी का मामला दो साल हुआ दर्ज

जांच अधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि इस मामले की पूरी जांच की जाएगी. महिला ने अपने बेटे की 3 साल पहले गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए कोई परिवार दिया था या नहीं? अगर दिया था तो दर्ज क्यों नहीं हुआ? 2 साल बाद कैसे दर्ज हुआ? अभी उसका बेटा कहां है? इन सब बातों को इन्वेस्टिगेट किया जाएगा. इसके साथ ही महिला और सिपाहियों के बीच अगर मोबाइल पर कोई सेटिंग हुई है तो उसकी डिटेल भी निकलवाई जाएगी. 

इस मामले को लेकर बीकानेर की जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम बहुत सीरियस हैं और इसकी सूचना मिलते ही वे तुरंत छत्तरगढ़ थाने पहुंची और दर्ज रिपोर्ट पर संज्ञान लिया. एसपी तेजस्विनी गौतम का कहना है पूरे मामले की निष्पक्षता से जांच की जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख़्शा नहीं जाएगा.

यह भी पढ़ें - दहेज प्रताड़ना के आरोपी को बचाने के लिए 20 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ पकड़ी गई महिला कांस्टेबल, कैमरा देखते छिपाने लगी मुंह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close