विज्ञापन
Story ProgressBack

वसुंधरा के कहने पर बसपा प्रत्याशी ने वापस लिया नाम, राजखेड़ा में भाजपा-कांग्रेस में सीधी टक्कर

धर्मपाल जादौन ने कहा कि वो वसुंधरा राजे के कहने पर अपना नामांकन वापस ले रहे हैं. ऐसे में राजखेड़ा में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुक़ाबला होना तय है.

Read Time: 3 min
वसुंधरा के कहने पर बसपा प्रत्याशी ने वापस लिया नाम, राजखेड़ा में भाजपा-कांग्रेस में सीधी टक्कर
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के साथ राजाखेड़ा में BSP के प्रत्याशी बनाए गए धर्मपाल सिंह जादौन.

Rajasthan Elections: गुरुवार को नामांकन वापसी के आखिरी दिन राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर धर्मपाल सिंह जादौन ने अपना नामांकन वापस ले लिया है. बीएसपी प्रत्याशी के नामांकन करने से भाजपा की नीरजा अशोक शर्मा और कांग्रेस के रोहित बोहरा के बीच सीधा मुकाबला तय हो गया है. राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र की सियासत का गणित भी बदल गया है. जादौन ने कहा कि उन्होंने वसुंधरा राजे के कहने पर नामांकन वापस लिया है. 

राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर धर्मपाल सिंह जादौन द्वारा नामांकन वापस लेने से सियासत गर्मा गई है. इसके बाद बीएसपी का पारंपरिक दलित वोटर कांग्रेस की तरफ मुड़ने की संभावना दिखाई दे रही है तो वही सवर्ण मतदाता भाजपा के खाते में जा सकते हैं .

यह रह सकता है जातियों का रुझान 

भाजपा की नीरजा अशोक शर्मा ब्राह्मण और कांग्रेस के रोहित बोहरा, जैन समाज से ताल्लुक रखते हैं. बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी रहे डॉक्टर धर्मपाल पहले भाजपा में थे. राजपूत समाज में उनका काफी दबदबा माना जाताहै और  मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबी हैं. धर्मपाल बीजेपी से टिकट मांग रहे थे, लेकिन टिकट नीरजा अशोक शर्मा पार्टी ने उम्मीदवार बनाया, जिसके बाद उन्होंने बसपा से नामांकन दाखिल किया था.  

'पूर्व CM वसुंधरा राजे के कहने पर लिया नामांकन वापस'

डॉक्टर धर्मपाल सिंह जादौन ने बीएसपी प्रत्याशी का नामांकन विड्रॉल करने के बाद अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट शेयर की है. सोशल मीडिया पर उन्होंने बताया राजपूत समाज की भाजपा पार्टी द्वारा उपेक्षा की गई थी, इससे व्यथित होकर उन्होंने बसपा का दामन थाम कर प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया था. नामांकन भरने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बीजेपी के कद्दावर नेता महेश जोशी द्वारा लगातार दूरभाष से संपर्क किये जा रहे थे. भाजपा के बड़े नेताओं के आश्वासन पर उन्होंने नामांकन वापस लिया है. अब वह भाजपा के साथ मिलकर काम करेंगे. 

यह भी पढ़ें- अमित शाह के एक फोन कॉल ने मिटा दी राजपाल सिंह शेखावत की नाराजगी, वापस लिया नामांकन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close