विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 15, 2023

कोटा हवाई अड्डा निर्माण में हो रही देरी के लिए केंद्र है जिम्मेदार: अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोटा में प्रस्तावित ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के निर्माण में देरी के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराया. गहलोत ने आरोप लगाया कांग्रेस सरकार को श्रेय जाने के डर से हवाई अड्डे के विकास के लिए सकारात्मक भूमिका नहीं निभा रहे हैं.

Read Time: 2 min
कोटा हवाई अड्डा निर्माण में हो रही देरी के लिए केंद्र है जिम्मेदार: अशोक गहलोत
सीएम अशोक गहलोत (फाइल फोटो)
Kota:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोटा में प्रस्तावित ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के निर्माण में देरी के लिए गुरूवार को केंद्र को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने आरोप लगाया कि लोकसभा अध्यक्ष और स्थानीय सांसद ओम बिरला राज्य की कांग्रेस सरकार को श्रेय जाने के डर से हवाई अड्डे के विकास के लिए सकारात्मक भूमिका नहीं निभा रहे हैं.

गहलोत ने गुरूवार को बूंदी जिले के शंभूपुरा गांव में प्रस्तावित कोटा ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे निर्माण स्थल का निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ काम की प्रगति पर चर्चा की.गहलोत ने दावा किया कि राज्य सरकार हवाई अड्डे के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है.

उन्होंने कहा कि अर्बन इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट (कोटा) ने 34 हेक्टेयर जमीन भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण को मुफ्त में हस्तांतरित कर दी है जबकि वन भूमि के लिए 21.13 करोड़ रुपए की पहली किस्त भी वन विभाग को जारी कर दी गई है. उन्होंने आरोप लगाया कि इन कदमों के बावजूद केंद्र ने परियोजना पर काम शुरू नहीं किया. मुख्यमंत्री ने कोटा-बूंदी के सांसद बिरला से अपील की कि वह काम शुरू कराने के लिए प्रयास करें.

सीएम गहलोत ने पत्रकारों से कहा, ‘‘परियोजना के लिए वन भूमि के इस्तेमाल को लेकर बाधाएं खड़ी की जा रही हैं और हो सकता है कि ओम बिरला जी और उन्हें (केंद्र सरकार) लगता हो कि हवाई अड्डे का श्रेय राज्य सरकार को क्यों दिया जाए. इसलिए वे काम को आगे नहीं बढ़ने देंगे.''

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close