विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 23, 2023

चंद्रयान-3 की सफलता पर जश्न में डूबा राजस्थान, जगह-जगह लोगों ने बांटी खुशियां

भारत चांद के साउथ पोल पर यान उतारने वाला पहला देश बन गया है. इस मौके पर राजस्थान में जगह-जगह जश्न का माहौल है.

Read Time: 4 min
चंद्रयान-3 की सफलता पर जश्न में डूबा राजस्थान, जगह-जगह लोगों ने बांटी खुशियां

भारत ने इतिहास रचते हुए चांद पर तिरंगा फहरा दिया है. चांद के साउथ पोल पर उतरकर चंद्रयान-3 (chandrayaan-3) ने सफलतापूर्वक लैंडिंग कर ली है. इसके साथ ही भारत चांद के साउथ पोल पर यान उतारने वाला पहला देश बन गया है. इस मौके पर राजस्थान में जगह-जगह जश्न का माहौल है.

80e0hjf8

पटाखे फोड़ जश्न मनाते लोग

बूंदी: शहर के चौहान गेट पर आतिशबाजी कर मनाई खुशियां
बूंदी जिले के देई क्षेत्र में मिशन चन्द्रयान की सफलता पर कस्बे में नगरपालिका कार्यालय के सामने खुशियां मनाई गई. देई के युवाओं ने जमकर आतिशबाजी कर मिठाईयां बांटी और हाथों में तिरंगा ध्वज लिए भारत माता के जयकारे लगाये. सफलता पर खुशी मनाने के लिए बड़ी संख्या में युवाओं की टीम नगरपालिका कार्यालय के सामने जश्न में डूबी रही. तालेड़ा उपखण्ड क्षेत्र के ग्राम पंचायत बाजड में भी चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग पर खुशी का माहौल रहा.

ru6p6vk8

तिरंगा फहराकर जश्न मनाते युवा

डीडवाना: चंद्रयान- 3 की सफल लैंडिंग पर डीडवाना में जश्न का माहौल
चंद्रयान- 3 की सफल लैंडिंग पर डीडवाना के लोगों ने जमकर जश्न मनाया, लोगों ने डीडवाना निवासी इसरो वैज्ञानिक सुनीता खोखर का भी आभार जताया. सुनीता खोखर के घर पर भी खुशी का माहौल देखने को मिला. डीडवाना के मुख्य बाजार में लोगों ने जबरदस्त आतिशबाजी कर खुशी जताई.

qr3nesk8

पटाखे फोड़ बाजार में जश्न मनाते कार्यकर्ता

भीलवाड़ा: भीलवाड़ा में चंद्रयान की सफलता का जश्न 
भीलवाड़ा के सूचना केंद्र चौराहे पर चंद्रयान- 3 की सफल लैंडिंग को लेकर जमकर आतिशबाजी की गई. शहर की सड़कों पर उतरे हजारों लोगों ने जश्न मनाया. नगर परिषद सभापति राकेश पाठक और विधायक विट्ठलशंकर अवस्थी भी लोगों के बीच पहुंचकर जश्न में शामिल रहे. 

कोटा: कोचिंग सिटी कोटा में भी जगह-जगह पर जश्न मनाया गया
चंद्रयान- 3 की सफल लैंडिंग को लेकर कोचिंग सिटी कोटा में भी जगह-जगह पर जश्न मनाया गया. कहीं आतिशबाज़ी कर खुशी का इजहार किया गया तो कहीं मिठाइयां बताकर एक दूसरे का मुंह मीठा करावा कर शुभकामनाएं दी. भाजपा वाणिज्य प्रकोष्ठ की ओर से सब्जी मंडी क्षेत्र में इस खास मौके पर जमकर जश्न मनाया गया. 

am2kvv2o

तिरंगे के साथ जश्न में लोग

सिरोही: चंद्रयान की लैंडिंग की सफलता पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने खुशी मनाई
सिरोही: चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने तिरंगा फहराकर खुशी मनाई तथा मिठाई बांटी. इसके साथ ही मंदिर में प्रसादी चढ़ाकर लोगों को शामिल होने का आह्वान किया है. इस मौके पर बीजेपी नगर अध्यक्ष भूपेंद्र सम्भरीया, जिलाध्यक्ष सुरेश कोठारी समेत सैकड़ों बीजेपी कार्यकता मौजूद थे. 

टोंक: चंद्रयान 3 की सॉफ्ट लेंडिंग पर भाजपा नेताओं ने की आतिशबाजी
टोंक जिला मुख्यालय पर घंटाघर चौक पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पराणा के नेतृत्व में चन्द्रयान 3 की चाँद पर सफल लैंडिंग होने पर जश्न मानते हुए मिठाइयाँ बाटी और आतिबाजी की और एक-दूसरे को बधाइयाँ दी.

सीकर: शहर के जाट बाजार में लोगों ने मनाया जश्न 
सीकर शहर चंद्रयान 3 के चंद्रमा पर सफलतापूर्वक उतरने पर शहर के जाट बाजार में लोगों ने जश्न मनाया और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी. इससे पहले जाट बाजार में चंद्रयान -3 के सफलता पूर्ण उतरने के लिए लोहारगर्ल पीठाधीश्वर अवधेशाचार्य महाराज के सानिध्य में यज्ञ हुआ था.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close