विज्ञापन
Story ProgressBack

सीएम भजनलाल शर्मा आज पहुंचेंगे भरतपुर, जानें क्या है पूरा कार्यक्रम

महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय में महाराजा सूरजमल प्रतिमा अनावरण और मुख्यमंत्री युवा संवाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सीएम भजनलाल शर्मा शामिल होंगे.

Read Time: 2 min
सीएम भजनलाल शर्मा आज पहुंचेंगे भरतपुर, जानें क्या है पूरा कार्यक्रम
फाइल फोटो

CM Visit in Bharatpur: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा मंगलवार को भरतपुर के कुम्हेर में आयेंगे. सीएम भजनलाल शर्मा महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय में महाराजा सूरजमल की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. साथ ही मुख्यमंत्री युवा संवाद कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के अलावा डिप्टी सीएम डॉ प्रेमचंद बैरवा भी विशिष्ट अतिथि के रूप में इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

महाराजा सूरजमल की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

मुख्यमंत्री दोपहर 1 बजे के आसपास हेलीकॉप्टर से कुम्हेर पहुंचेंगे. सीएम भजनलाल द्वारा भरतपुर संस्थापक महाराजा सूरजमल की जिस प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा. प्रतिमा करीब 21 फीट ऊंची और 3500 किलो वजनी है, जिसका निर्माण गन मेटल से कराया गया है. इस मूर्ति निर्माण के लिए करीब 2 साल पहले बोर्ड आफ मेंबर्स की मीटिंग में एक करोड़ 79 लाख रुपए का बजट स्वीकृत किया गया था. प्रतिमा का निर्माण आरएसआरडीसी के द्वारा कराया गया है. बृज विश्वविद्यालय और जिला प्रशासन के द्वारा कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है.

सीएम भजनलाल 2 कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

गौरतलब है कि भरतपुर जिला प्रशासन और बृज विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रमेश चंद्रा ने बताया कि कुम्हेर के गांव चक सकीतरा स्थित महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय परिसर में महाराजा सूरजमल जी की 317 वी जयंती के अवसर पर महाराजा सूरजमल की प्रतिमा का अनावरण और मुख्यमंत्री युवा संवाद कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राजस्थान के सीएम मुख्य अतिथि के रूप में आ रहे हैं. 

साथ ही राजस्थान के डिप्टी सीएम डॉक्टर प्रेमचंद बेरवा, राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम और डीग कुम्हेर विधायक डॉक्टर शैलेश सिंह, कामा विधायक नौक्षम चौधरी, नदबई विधायक जगत सिंह, वैर भुसावर विधायक बहादुर सिंह कोली, भरतपुर एमपी रंजीता कोली और धौलपुर करौली एमपी डॉ. मनोज राजौरिया विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें-  राजस्थान पुलिस में इस वजह से हटाए जाएंगे CLG सदस्य, ADG ने दिया आदेश


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close