विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2023

CM गहलोत ने किया जयपुर मेट्रो के फेज 1-सी समेत 1410 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास

सीएम गहलोत ने जयपुर शहर के लिए महत्वपूर्ण मेट्रो परियोजना के 980 करोड़ रुपए लागत के फेज 1-सी का शिलान्यास किया. इसके साथ ही लक्ष्मी मंदिर तिराहा अण्डरपास व रामनिवास बाग भूमिगत पार्किंग का लोकार्पण किया.

Read Time: 3 min
CM गहलोत ने किया जयपुर मेट्रो के फेज 1-सी समेत 1410 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास
जयपुर मेट्रो फेस 1सी का लोकार्पण करते सीएम गहलोत
जयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरूवार को जयपुर में 1410 करोड़ रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया. इसमें जयपुर शहर के लिए महत्वपूर्ण मेट्रो परियोजना के 980 करोड़ रुपए लागत के फेज 1-सी का शिलान्यास शामिल है.शिलान्यास कार्यक्रम के बाद अपने संबोधन में सीएम गहलोत ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के चहुंमुखी विकास के लिए समर्पित होकर काम कर रही है.  इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने लक्ष्मी मंदिर तिराहा अण्डरपास व रामनिवास बाग भूमिगत पार्किंग का लोकार्पण किया.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जयपुर समेत पूरे प्रदेश के विकास के लिए समर्पित होकर काम कर रही है. शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पानी सहित सभी क्षेत्रों में राजस्थान एक मॉडल स्टेट बनकर उभरा है और देशभर में राजस्थान के विकास कार्यों की चर्चा हो रही है.

सीएम गहलोत ने कहा, राजस्थान को देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करने के लिए मिशन-2030 के तहत विजन डॉक्यूमेंट तैयार किया जा रहा है, जिसके लिए अब तक दो करोड़ से अधिक लोगों से सुझाव लिए जा चुके हैं. उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे इस विजन डॉक्यूमेंट को तैयार करने में अपनी भागीदारी निभाते हुए सुझाव दें.

गहलोत ने कहा, यह पहला मौका है जब राज्य के हर व्यक्ति को योजनाओं का कुछ न कुछ लाभ जरूर मिला है. राज्य सरकार ने महंगाई राहत शिविर लगाकर 10 जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से आमजन को राहत प्रदान की गई. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि राज्य सरकार के कुशल वित्तीय प्रबंधन से राजस्थान आर्थिक विकास दर में उत्तर भारत में प्रथम स्थान पर व देश में दूसरे स्थान पर है. इस वित्तीय वर्ष के अंत तक राज्य की जीडीपी 15 लाख करोड़ हो जाएगी, जबकि 2030 तक इसे 30 लाख करोड़ से अधिक ले जाने का हमारा लक्ष्य है.

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने रामनगर मेट्रो स्टेशन से बड़ी चौपड़ तक मेट्रो से यात्रा की. उन्होंने कहा कि मेट्रो के सफर का अपना अलग आनंद है. उन्‍होंने लक्ष्मी मंदिर तिराहे पर सात स्वतंत्रता सेनानियों की मूर्तियों का अनावरण किया.

ये भी पढ़ें-ईआरसीपी को राष्ट्रीय प्रोजेक्ट का दर्जा देने की मांग, 13 जिलों में यात्रा शुरू करेगी कांग्रेस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close