विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections: दलित-पिछड़ों की सबसे बड़ी दुश्मन कांग्रेस, आरक्षण खत्म नहीं होगा यह मोदी की गारंटी: अमित शाह

Amit Shah Kota Rally: कोटा-बूंदी लोकसभा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में जनसभा करने कोटा आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस को दलित और पिछड़ों का ही नहीं बल्कि महिला और गरीबों का सबसे बड़ा दुश्मन बताया.

Lok Sabha Elections: दलित-पिछड़ों की सबसे बड़ी दुश्मन कांग्रेस, आरक्षण खत्म नहीं होगा यह मोदी की गारंटी: अमित शाह
कोटा में चुनावी जनसभा के मंच पर मौजूद अमित शाह सहित अन्य भाजपा नेता.

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए ताबड़तोड़ प्रचार अभियान शुरू हो चुका है. इसी कड़ी में शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक ही दिन में कई जगहों पर चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया. शनिवार शाम अमित शाह कोटा पहुंचे. जहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में चुनावी जनसभआ को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला बोला. 

दरअसल कोटा-बूंदी लोकसभा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में जनसभा करने कोटा आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस को दलित और पिछड़ों का ही नहीं बल्कि महिला और गरीबों का सबसे बड़ा दुश्मन बताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडी एलाइंस झूठ बोल कर जनता को भ्रमित करने के अलावा कुछ नही करते. 
 

सीएडी ग्राउंड पर आयोजित विजय संकल्प महासम्मेलन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को मिल रहे जनसमर्थन को देख कांग्रेस बौखला गई है. कांग्रेस झूठ बोल रही है कि भाजपा को 400 से ज्यादा सीटें मिली तो वह आरक्षण समाप्त कर देगी. 



शाह ने कहा कि हमारे पास पिछले दस साल से पूर्ण बहुमत है, लेकिन हमने आरक्षण को समाप्त करने की बात कभी सोची तक नहीं. कांग्रेस के पास पूर्ण बहुमत था तो उन्होंने देश में आपातकाल लगा दिया. लेकिन भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला तो हमने धारा 370 को समाप्त कर दिया, राम मंदिर बनाया.

अमित शाह ने आगे कहा कि हिंदू, सिख, बौद्ध शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए CAA लाए, महिलाओं को लोक सभा और विधान सभाओं में 33 फीसदी आरक्षण दिया, देश से गरीबी हटाने, देश को सुरक्षित बनाने, देश की अर्थ व्यवस्था को सुधारकर दुनिया में 11वें नंबर से पांचवे नंबर पर लाने का काम किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने यदि आरक्षण हटाना भी चाहा तो जब तक भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता जिन्दा है, वह आरक्षण को खत्म नहीं होने देगा. 


जाति और धर्म की राजनीति नहीं कीः बिरला

विजय संकल्प महासम्मेलन में भाजपा प्रत्याशी ओंम बिरला ने कांग्रेस प्रत्याशी का नाम लिए बिना जमकर हमला बोला. बिरला ने कहा कि 2003 से जनप्रतिनिधि नहीं बल्कि बेटे और भाई के रूप में जनता की सेवा की. जाति और धर्म की राजनीति करने की जगह लोगों का भरोसा और विश्वास जीतने का प्रयास किया. अहंकार और गुण्डागर्दी की भाषा से नहीं बल्कि लोगों के दिल को जीत कर चुनाव लड़ा है. हर वंचित और अभावग्रस्त व्यक्ति की सेवा करने का काम किया है.

यह भी पढ़ें - अमित शाह ने बूंदी रैली में 'चंदा मामा' को लेकर कही बड़ी बात, ओम बिरला के लिए मांगा वोट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किरोड़ी लाल मीणा के लिए सीएम भजनलाल को लिखा खून से पत्र, कहा- 'राजस्थान को उनकी जरूरत है'
Lok Sabha Elections: दलित-पिछड़ों की सबसे बड़ी दुश्मन कांग्रेस, आरक्षण खत्म नहीं होगा यह मोदी की गारंटी: अमित शाह
Sawai Madhopur Mother hanged her 6 year old son then she hanged herself
Next Article
Rajasthan: पहले 6 साल के बेटे को फांसी पर लटकाया, फिर खुद भी फंदे पर झूलकर तड़प-तड़प कर दे दी जान
Close
;