विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha 2024: अभी तारीखों का ऐलान होना बाकी, उससे पहले महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने शुरू दिया चुनाव प्रचार

Banswara-Dungarpur Seat: ऐन लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए वांगड़ के धाकड़ नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीया के बीजेपी में शामिल होने से वांगड़ क्षेत्र में कांग्रेस के वर्चस्व को झटका लगना तय है और भाजपा को लोकसभा चुनाव में इसका फायदा मिलना तय माना जा रहा है.

Read Time: 2 min
Loksabha 2024: अभी तारीखों का ऐलान होना बाकी, उससे पहले महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने शुरू दिया चुनाव प्रचार
महेंद्र सिंह मालवीया (फाइल फोटो)

Mahendrajit Singh Malviaya Start Campaigning: लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव की तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ है, लेकिन बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार घोषित किए गए महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने अभी से ही चुनाव अभियान के लिए मैदान में उतर गए हैं. मंगलवार को पूर्व सांसद मालवीया ने देव दर्शन करने के बाद संसदीय क्षेत्र पहुंच गए और कैंपेनिंग शुरू कर दी है. 

ऐन लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए वांगड़ के धाकड़ नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीया के बीजेपी में शामिल होने से वांगड़ क्षेत्र में कांग्रेस के वर्चस्व को झटका लगना तय है और भाजपा को लोकसभा चुनाव में इसका फायदा मिलना तय माना जा रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक बांसवाड़ा डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालवीया मंगलवार को देव दर्शन के बाद शहर के बड़ा रामद्वारा में संत राम प्रकाश महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया और इसके साथ ही उन्होंने जन संपर्क भी शुरू कर दिया है. हालांकि मालवीया गत 10 मार्च को एक बड़ी सभा का आयोजन करके इसका आगाज कर दिया था.

बांसवाड़ा डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा और भारत आदिवासी पार्टी ने ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है और कांग्रेस ने अभी तक पत्ते नहीं खोले हैं. वहीं, आज भारत आदिवासी पार्टी द्वारा भी अनुसूचित क्षेत्र आरक्षण महासम्मेलन के माध्यम से अपने चुनाव प्रचार का आगाज कर रहे हैं.

माना जा रहा है चुनाव आयोग मार्च महीने के अंत तक लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकती है. भाजपा ने सबसे पहले 195 लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की, फिर उसके बाद कांग्रेस ने 39 उम्मीदवारों की घोषणा की है. भाजपा जल्द ही भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची को घोषणा कर सकती है. 

ये भी पढ़ें-महेंद्रजीत सिंह मालविया के बाद अब पत्नी रेशम मालविया भी छोड़ेंगी कांग्रेस, आज होंगी बीजेपी में शामिल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close