विज्ञापन

राजस्थान में सामने आई डॉक्टर की लापरवाही, डिलीवरी के दौरान महिला की हुई मौत

राजस्थान में महिला की डिलीवरी के दौरान मौत हो गई, जिसके बाद परिजनों ने डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

राजस्थान में सामने आई डॉक्टर की लापरवाही, डिलीवरी के दौरान महिला की हुई मौत
अस्पताल में प्रदर्शन करने के दौरान की तस्वीर

Sikar Women Death: राजस्थान में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही निकलकर सामने आई है. जहां सीकर जिले के रींगस कस्बे में एक निजी अस्पताल में डिलीवरी के दौरान एक महिला की तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल ने महिला को इलाज के लिए जयपुर रैफर कर दिया. जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. महिला की मौत के बाद परिजनों ने निजी अस्पताल के चिकित्सकों पर लापरवाही की आरोप लगाते हुए निजी अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा कर दिया.

सूचना पर रींगस पुलिस भी मौके पर पहुंची. मृतक महिला के जेठ शिवपाल जाट ने रींगस पुलिस थाने में मामले को लेकर रिपोर्ट भी दी है. मृतका के परिजनों का कहना है कि पटवारी का बास निवासी बसंती देवी पत्नी सुरेश कुमार को डिलीवरी के लिए रींगस के धायल अस्पताल लाया गया था. जहां डिलीवरी के दौरान चिकित्सकों द्वारा गलत इलाज किया गया. जिससे महिला की तबीयत बिगड़ गई. तबीयत बिगड़ने पर डिलीवरी के बाद गंभीर हालत में जयपुर के दुर्लभजी हॉस्पिटल में रेफर किया गया. जहां 4 दिन बाद इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई.

परिजनों का आरोप है कि रींगस के धायल अस्पताल में महिला बसंती देवी का चिकित्सकों की ओर से गलत इलाज किया गया था. जिसके चलते ही उसकी हालत गंभीर हुई और मौत हुई है. फिलहाल मृतका के शव को रींगस की सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया गया.

डॉक्टरों के खिलाफ आक्रोशित लोग

महिला बसंती देवी की मौत की सूचना पर रींगस के धायल अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में परिजन और सरपंच प्रतिनिधि सांवरमल सहित ग्रामीण पहुंच गए. परिजनों और ग्रामीणों ने धायल अस्पताल के चिकित्सकों पर इलाज के दौरान लापरवाही बरतने आरोप लगाते हुए अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा कर दिया. परिजनों का आरोप है कि महिला की मौत रींगस के धायल अस्पताल की लापरवाही के कारण हुई है. इसलिए मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. फिलहाल रींगस थाना पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी समझाइस का प्रयास कर रहे है.

ये भी पढ़ें- पुलिस रेड की खबर लीक करने वालों पर चला SP का डंडा, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड, ASP का ड्राइवर भी शामिल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: श्रीसांवलिया सेठ के दान पात्र से निकले नोटों को गिनने में लगे पांच दिन, जानें कितने करोड़ चढ़ावे में आया
राजस्थान में सामने आई डॉक्टर की लापरवाही, डिलीवरी के दौरान महिला की हुई मौत
ACB took swift action in four districts in Rajasthan, inspector, patwari, constable and doctor arrested
Next Article
राजस्थान में ACB ने चार जिलों में किया ताबड़तोड़ एक्शन, पकड़े गए इंस्पेक्टर, पटवारी, कांस्टेबल और डॉक्टर
Close