विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

सरकार के कुप्रबंधन की वजह से राजस्थान सबसे ज़्यादा महंगाई वाले राज्यों में शामिल:अर्जुन राम मेघवाल

मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पिछले दिनों महंगाई राहत कैंप का जो छलावा प्रदेशवासियों के साथ किया उससे यह स्पष्ट हो गया कि इनकी नीतियों और आर्थिक एवं वित्तीय प्रबंधन के कारण प्रदेश में महंगाई बढ़ी है.

Read Time: 3 min
सरकार के कुप्रबंधन की वजह से राजस्थान सबसे ज़्यादा महंगाई वाले राज्यों में शामिल:अर्जुन राम मेघवाल
JAIPUR:

सोमवार को केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने महंगाई को लेकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार के कुप्रबंधन के कारण प्रदेश सर्वाधिक महंगाई वाले राज्यों में शामिल हो गया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पिछले दिनों महंगाई राहत कैंप का जो छलावा प्रदेशवासियों के साथ किया उससे यह स्पष्ट हो गया कि इनकी नीतियों तथा आर्थिक एवं वित्तीय प्रबंधन के कारण प्रदेश में महंगाई बढ़ी है.

राज्य सरकार के कुप्रबन्धन के कारण राजस्थान महंगाई को लेकर देश में सबसे उपरी पायदान पर आ गया है. उन्होंने दावा किया कि राजस्थान में महंगाई दर पिछले एक साल से हर माह राष्ट्रीय औसत से अधिक बढ़ी है

और प्रदेश सर्वाधिक महंगाई वाले राज्यों में शामिल हो गया है. मेघवाल ने आरोप लगाया कि कमजोर आर्थिक प्रबन्धन के कारण खाद्य पदार्थ, पेट्रोल, डीजल की कीमतों को रोकने में राज्य सरकार पूरी तरह से विफल रही है.

उन्होंने कहा कि जनता को भ्रमित कर सत्ता में आई कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है और अब जनता कांग्रेस नेताओं के इस झूठे रवैये को समझ चुकी है.

वहीं प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने केन्द्रीय मंत्री द्वारा महंगाई को लेकर प्रदेश सरकार पर लगाये आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि पूरा देश जानता है केन्द्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण देश की जनता मंहगाई और बेरोजगारी के बोझ तले दबी हुई है.

उन्होंने दावा किया कि राजस्थान के उपभोक्ताओं को बिजली पर छूट मिल रही है जिस कारण एक करोड़ से अधिक उपभोक्ताओं का बिजली का बिल शून्य आ रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर तथ्यहीन एवं अनर्गल आरोप लगाकर सुर्खियों में बने रहना चाहते हैं जबकि वास्तविकता यह है कि अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेशवासियों को दस गारंटी देकर उन्हें न सिर्फ मंहगाई से राहत दी, बल्कि न्यूनतम आय की गारंटी भी दी है.

कांग्रेस सरकार के सुशासन के कारण मिल रहे जनसमर्थन से बौखलाई हुई भाजपा अनर्गल आरोप लगा रही है किन्तु आगामी विधानसभा चुनाव में जनता के आशीर्वाद से प्रदेश में पुन: कांग्रेस की सरकार बनेगी.

ये भी पढ़ें- CPIM ने जारी की 17 उम्मीदवारों की सूची, बलवान पूनियां और माहिया को टिकट, अमराराम यहां से लड़ेंगे चुनाव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close