विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

ED Raid in Rajasthan: पेपर लीक मामले में ED ने कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और 24 लाख रुपये किए बरामद

ईडी ने शनिवार को वरिष्ठ शिक्षक द्वितीय श्रेणी प्रतियोगी परीक्षा- 2022 पेपर लीक मामले में दिनेश खोडनिया, अशोक कुमार जैन, प्रेरणा चौधरी, सुरेश ढाका और अन्य के 07 आवासीय परिसरों पर तलाशी अभियान चलाया है. 

Read Time: 4 min
ED Raid in Rajasthan: पेपर लीक मामले में ED ने कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और 24 लाख रुपये किए बरामद
पेपर लीक मामले में ED ने 7 जगह मारे छापे
JAIPUR:

ED Raid in Rajasthan: राजस्थान में पेपर लीक को लेकर मामला गर्माता जा रहा है. शनिवार को ईडी ने बताया कि उसने वरिष्ठ शिक्षक द्वितीय श्रेणी प्रतियोगी परीक्षा- 2022 पेपर लीक मामले में कई लोगों के घरों में तलाशी अभियान चलाया है. जिसमें विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज, विभिन्न संपत्तियों के बिक्री कार्यों की प्रतियां, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और 24 लाख रुपये बरामद और जब्त किए गए.

सोशल मीडिया मंच में ' एक्स' पर ईडी ने पोस्ट करते हुए लिखा,  ईडी ने वरिष्ठ शिक्षक द्वितीय श्रेणी प्रतियोगी परीक्षा, 2022 पेपर लीक मामले में दिनेश खोडनिया, अशोक कुमार जैन, प्रेरणा चौधरी, सुरेश ढाका और अन्य के 07 आवासीय परिसरों पर 13.10.2023 को पीएमएलए, 2002 के तहत तलाशी अभियान चलाया है.  तलाशी अभियान के दौरान, विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज, विभिन्न संपत्तियों के बिक्री कार्यों की प्रतियां, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और 24 लाख रुपये बरामद और जब्त किए गए.

कार्रवाई को राजनीतिक दबाव से प्रेरित : कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया 

राजस्थान पेपर लीक मामले में ईडी ने राजस्थान में शुक्रवार को कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया के आवास पर छापेमारी की थी. ईडी की छापेमारी पूरी होने के बाद अब दिनेश खोड़निया ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है. खोड़निया ने कहा उनका पेपर लीक प्रकरण और बाबूलाल कटारा की नियुक्ति से कोई लिंक नहीं है. वहीं, जांच में भी ईडी को कुछ नहीं मिला है. ईडी ने जो भी सवाल उनसे किए उनका उन्होंने पूरा जवाब दिया है. उन्होंने ईडी की कार्रवाई को राजनीतिक दबाव से प्रेरित बताया.

ये भी पढ़ें - पेपर लीक की काली कमाई खोजने गणपति प्लाजा पहुंची ED, भाजपा सांसद का दावा- यहां 500 करोड़ छिपाया गया है 

किरोड़ी लाल मीणा के घर के बाहर धरने पर बैठकर मांगूंगा सबूत

दिनेश खोड़निया भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा पर अनर्गल आरोप लगाने पर के मामले में मानहानि का केस दर्ज कराने की बात कही. कहा कि वह मीणा के घर के सामने धरने पर बैठेंगे और सबूत मांगेंगे कि किस आधार पर उन्होंने उन पर आरोप लगाया है. कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया ने कहा कि किरोड़ी लाल मीणा केंद्रीय जांच एजेंसियों से मिलकर अधिकारियों और नेताओं पर दबाव डालकर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया.

CM गहलोत के क़रीबी हैं खोड़निया 

ईडी की 2 अलग-अलग टीमें 7 से 8 गाड़ियों में शुक्रवार सुबह होते ही सागवाड़ा पहुंची थीं. ईडी की एक टीम ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया के घर रेड मारी, जबकि दूसरी टीम पुनर्वास कॉलोनी स्थित उनके समधी अशोक जैन के घर पर रेड मारी थी. इधर शुक्रवार को दिनभर ईडी ने आरपीएससी पेपर लीक प्रकरण में आरोपी भूपेंद्र सारण से रिमांड के दौरान मिले इनपुट और सबूतों के आधार पर दोनो के घरों में छानबीन और पूछताछ की. 

ये भी पढ़ें - ED Raid in Rajasthan: जयपुर समेत 6 जगहों पर ED की छापेमारी, CM गहलोत के करीबियों पर भी कसा शिकंजा 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close