विज्ञापन
Story ProgressBack

धौलपुर में पुलिस और डकैतों के बीच मुठभेड़, 25-25 हजार रुपए के दो इनामी बदमाशों को जंगल से दबोचा

पुलिस टीम ने सुनियोजित तरीके से दोनों डकैतों को मौके से घेराबंदी कर दबोच लिया है. दोनों डकैतों के पैरों में गड्ढे में गिरने से चोट लगी है. उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया है. उपचार कराने के बाद दोनों डकैतों से पूछताछ की जाएगी.

Read Time: 3 min
धौलपुर में पुलिस और डकैतों के बीच मुठभेड़, 25-25 हजार रुपए के दो इनामी बदमाशों को जंगल से दबोचा
मुठभेड़ में घायल डकैतों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है

Dholpur News: धौलपुर जिला पुलिस ने गुरुवार सुबह बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. सरमथुरा थाना क्षेत्र के डोमई गांव के जंगलों में मुठभेड़ के दौरान 25- 25 के इनामी डकैत अजीत ठाकुर एवं कल्याण ठाकुर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. मुठभेड़ में दोनों डकैत घायल हो गए जिन्हें सरमथुरा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है. उपचार के बाद पुलिस द्वारा पूछताछ की जाएगी.

सीओ बाबूलाल मीणा ने बताया कि, वांछित अपराधी और बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है. धरपकड़ अभियान के दौरान जिला पुलिस लगातार कार्रवाई कर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेज रही है. उन्होंने बताया मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि, 25-25 हजार के इनामी डकैत अजीत ठाकुर और कल्याण ठाकुर करौली जिले के मडराल क्षेत्र में छिपे हुए हैं. मुखबिर की सूचना पर सैपऊ, कंचनपुर एवं सरमथुरा पुलिस थाने से टीम का गठन किया गया. कार्रवाई में साइबर सेल को भी शामिल कर डकैतों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम को मंडरायल भेजा गया. पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर जैसे ही डकैतों को पकड़ने का प्रयास किया तो बाइक से दोनों डकैत फरार हो गए.

दोनों डकैतों को लगी पैर में गोली 

पुलिस टीम ने लगातार डकैतों का पीछा किया. डकैत पुलिस के दबाव को देख सरमथुरा थाना क्षेत्र में घुस गए जहां डोमई गांव के पास जंगलों में बाइक फिसल कर गिर गई. इस दौरान दोनों डकैतों ने पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. डिफेंस में पुलिस ने भी बचाव करते हुए डकैतों पर गोली चलाई लेकिन दोनों डकैत जंगल में गहरे गड्ढे में गिरने से घायल हो गए. पुलिस टीम ने सुनियोजित तरीके से दोनों डकैतों को मौके से घेराबंदी कर दबोच लिया है. दोनों डकैतों के पैरों में गड्ढे में गिरने से चोट लगी है. उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया है. उपचार कराने के बाद दोनों डकैतों से पूछताछ की जाएगी.

कुख्यात डकैत मुकेश ठाकुर गैंग में थे शामिल 

सीओ बाबूलाल मीणा ने बताया उत्तर प्रदेश की आगरा पुलिस से हुए मुठभेड़ में पूर्व मारे गए डकैत मुकेश ठाकुर गैंग के अजीत ठाकुर और कल्याण ठाकुर सक्रिय सदस्य रह चुके हैं. जिनके खिलाफ हत्या के प्रयास, लूट, डकैती, नकबजनी एवं रंगदारी जैसे संगीन धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं. डकैत अजीत ठाकुर एवं कल्याण ठाकुर हार्डकोर अपराधी है. जो उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश में भी बड़ी-बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं.

यह भी पढ़ें- पुलिसकर्मियों से नुक्कड़ नाटक करवाकर फेमस हुईं ये IPS अधिकारी, अब राज्यपाल ने किया सम्मानित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close