विज्ञापन
Story ProgressBack

ERCP Gratitude Yatra: मंच सज चुका था, सीएम भजनलाल शर्मा वहां पहुंचे भी, लेकिन उन्हें बिना भाषण दिए जयपुर लौटना पड़ा, जानें क्या है पूरा मामला

Rajasthan CM Return To Jaipur Without Giving a Speech: निवाई में प्रस्तावित ERCP आभार यात्रा सभा को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत,बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को रविवार शाम 6 बजे संबोधित करना था, लेकिन मुख्यमंत्री जनसभा में रात 10 बजे पहुंचे. ऐसे में नियमों का हवाला देकर जिला प्रशासन ने सीएम को माइक पर भाषण देने से रोक दिया

Read Time: 3 min
ERCP Gratitude Yatra: मंच सज चुका था, सीएम भजनलाल शर्मा वहां पहुंचे भी, लेकिन उन्हें बिना भाषण दिए जयपुर लौटना पड़ा, जानें क्या है पूरा मामला
हाथ जोड़कर निवाई की जनता का अभिवादन कर जयपुर लौट गए सीएम भजन लाल शर्मा

ERCP Gratitude Yatra: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा रविवार को ईआरसीपी आभार यात्रा के दौरान टोंक में एक अजीबोगरीब घटना का शिकार होना पड़ा जब जिला प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए माइक पर भाषण देने से रोक दिया. इससे मुख्यमंत्री को बिना जनसभा को संबोधित किए जयपुर लौटना पड़ गया.

सीएम भजन लाल शर्मा रविवार को संशोधित पार्वती कालीसिंध चंबल एकीकृत ईआरसीपी परियोजना की स्वीकृति पर आभार यात्रा पर निकले थे. टोंक जिले के निवाई में प्रस्तावित उनकी सभा की तैयारी पूरी थी, लेकिन सीएम वहां निर्धारित समय से 4 घंटा लेट पहुंचे, तो सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का हवाला देकर उन्हें संबोधन करने से रोक दिया गया.

रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री के निवाई में प्रस्तावित कार्यक्रम में पहुंचने से पहले ही टोंक जिला प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन का हवाला देकर निवाई में मंच पर मौजूद उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा और मंत्री कन्हैया लाल का माइक बंद करवा दिया था. ऐसे में सीएम वहां पहुंचे तो उन्हें बिना माइक जनता का आभार जताया और वहां जयपुर वापस लौटना पड़ा.

निवाई में प्रस्तावित ERCP आभार यात्रा सभा को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत,बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को रविवार शाम 6 बजे संबोधित करना था, लेकिन मुख्यमंत्री जनसभा में रात 10 बजे पहुंचे. ऐसे में नियमों का हवाला देकर जिला प्रशासन ने सीएम को माइक पर भाषण देने से रोक दिया.
सीएम भजन लाल शर्मा को जनसभा को संबोधित किए बिना लौटना पड़ा

सीएम भजन लाल शर्मा को जनसभा को संबोधित किए बिना लौटना पड़ा

उल्लेखनीय है सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन के अनुसार रात 10 बजे माइक का उपयोग नही कर सकते है. ऐसे में देर से पहुंचने के चलते माइक पर जनता को संबोधित करने में असमर्थ होने पर सीएम भजन लाल शर्मा जनता का अभिवादन स्वीकार करने सीधे पंडाल की तरफ बेरिकेटिंग के पास चले गए और मंच से बिना माइक के ही संबोधित करना पड़ा.

सीएम ने कहा, सबसे पहले तो में आप सबसे क्षमा चाहता हूं. कार्यक्रम तो बहुत जल्द का बनाया था, लेकिन रास्ते में कार्यकर्ताओं के स्नेह को में छोड़ने की हिम्मत नहीं कर सका. मैं आपसे वादा करता हूं कि निवाई जरूर आऊंगा और  आपसे मिलूंगा, क्योंकि हम सभी कानून से बंधे है, मुख्यमंत्री भी कानून से बंधा है.

हालांकि सीएम के निवाई पहुंचने से पहले ही वहां मौजूद जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मंच पर मौजूद उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा,सांसद और स्थानीय विधायक रामसहाय वर्मा सहित मौजूद नेताओं को 10 बजे माइक बंद करने की अपील किया था, लेकिन तब माइक बंद हुआ था, मुख्यमंत्री जनसभा स्थल पर पहुंचे, लेकिनबिना भाषण दिए लौटना पड़ा. 

ये भी पढ़ें-सीएम भजन लाल शर्मा का सोनिया गांधी और अशोक गहलोत पर हमला, कहा- सभी को अपने बेटों की हो रही चिंता

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close