विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 27, 2023

राजस्थान में एक जनवरी से 450 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर, टोंक पहुंचे मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने किया बड़ा ऐलान

Gas cylinder in Rs 450 in Rajasthan: राजस्थान में एक जनवरी से 450 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा. बुधवार को टोंक पहुंचे मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बड़ा ऐलान किया है.

Read Time: 4 mins
राजस्थान में एक जनवरी से 450 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर, टोंक पहुंचे मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने किया बड़ा ऐलान
राजस्थान में एक जनवरी से 450 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा. सीएम ने यह घोषणा की है.

Gas cylinder in Rs 450 in Rajasthan: राजस्थान में गैस सिलेंडर 450 रुपए में देने का वायदा भाजपा ने चुनाव के समय किया था. चुनाव में मिली जीत के बाद अब भाजपा की नई सरकार इस वादों को पूरा करने जा रही है. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बुधवार को टोंक से इस मामले में बड़ी घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि एक जनवरी से राज्य में 450 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा. यह लाभ उज्ज्वला योजना के लाभुकों को मिलेगा.  

मुख्यमंत्री बुधवार को टोंक में विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर में शामिल हुए. जहां उन्होंने एक जनवरी से 450 रुपए में गैस सिलेंडर मिलने की घोषणा की.


मुख्यमंत्री ने कहा कि सब्सिडी राशि लाभार्थी महिलाओं के खातों में हस्तांतरित की जाएगी. प्रदेशवासियों ने यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महिलाओं, युवाओं, किसानों एवं गरीबों के कल्याण की गारंटी पर विश्वास जताया. प्रदेश सरकार संकल्प पत्र में जनता से किए सभी वादे पूरा कर पं. दीनदयाल उपाध्याय की अंत्योदय की संकल्पना साकार करने हेतु कृतसंकल्पित है. यह प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

रसोई खर्च का भार होगा कम, महिलाओं को धुंए से मिलेगी मुक्ति

मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार 1 जनवरी, 2024 से ‘‘रसाई गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना'' के तहत प्रधानमंत्री उज्जवला योजना एवं चयनित बीपीएल परिवारों को मात्र 450 रुपए में गैस सिलेंडर मिल सकेगा. योजना के तहत सालभर में कुल 12 सिलेंडर लाभार्थी ले सकेंगे. इससे प्रदेश की गरीब महिलाओं को रसोई खर्च का भार कम होने से राहत मिलेगी एवं धुंए से भी मुक्ति मिलेगी. इस हेतु लाभार्थी को विकसित भारत यात्रा शिविरों में पंजीयन करवाना होगा. 

लाभार्थियों से संवाद भी किया. मुख्यमंत्री ने भारत माता की जय, डिग्गी कल्याण जी की जय के साथ अपना उदबोधन शुरू किया. उन्होंने कहा कि डिग्गी कल्याण जी के चरणों मे निवेदन करते हुए विकसित भारत यात्रा शिविर में यह रथ प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी की गारंटी वाला यह रथ आया है. क्योंकि जो मोदी जी कहते है वह करते है.

सीएम ने आगे कहा कि हमारी जो बहन घर का काम करती थी, आज देश मे घरों में काम करने वाली बहनों ने जीवन बदला है. पंडित दीनदयाल उपाध्याय को याद करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी का सपना है कि गांव में बैठा अंतिम व्यक्ति किसी भी योजना के लाभ से छुटा तो नहीं है.  सीएम ने कहा कि हम सबको भी अपनी अपनी जिम्मेदारियां निभानी चाहिए.

भजनलाल शर्मा ने आगे कहा कि जब मोदी जी ने पिटारा खोल रखा है तो हम सब की भी जिम्मेदारी बनती है हमने 68 हजार से ज्यादा किसान क्रेडिट कार्ड दिए है.  क्योंकि हम जानते है कि जब किसान को पैसों की जरूरत होती है वह चार चार चक्कर लगाता है इसी लिए क्रेडिट कार्ड हम लेकर आए है. 11 लाख लोगों के स्वास्थ का परीक्षण कैम्पों में हुआ है.
पीएम सुरक्षा में राजस्थान दूसरे स्थान पर है.

सांसद, विधायक सहित कई अधिकारी रहे मौजूद

इस दौरान सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया, विधायक कन्हैयालाल चौधरी, रामसहाय वर्मा, पूर्व मंत्री प्रभुलाल सैनी, जिला प्रमुख सरोज बंसल, अतिरिक्त मुख्य सचिव ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज अभय कुमार, सचिव रवि जैन, जिला कलक्टर ओम प्रकाश बैरवा, पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज वर्मा सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ अधिकारीगण एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें - 450 रुपए में गैस सिलेंडर, 2.50 लाख सरकारी नौकरी... राजस्थान में भजनलाल सरकार ने बताई अपनी 10 प्राथमिकताएं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ajmer News: CRPF में तैनात मणिपुर के कांस्टेबल ने लगाई फांसी, कोच की ट्रेनिंग के लिए जाना था NIS
राजस्थान में एक जनवरी से 450 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर, टोंक पहुंचे मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने किया बड़ा ऐलान
School Admission 5 year old children will not be admitted in first class, new guidelines issued
Next Article
School Admission: 5 साल के बच्चों का पहली क्लास में नहीं होगा एडमिशन, नई गाइडलाइंन जारी
Close
;