विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: किराए पर शिक्षक रखकर सरकारी सैलरी उठाने थे टीचर दंपति, मंत्री दिलवार ने कहा, ब्याज समेत वसूलेंगे पैसा

मेलखेड़ी के राजकीय विद्यालय के राजपुरा गांव के शिक्षक दंपति विष्णु गर्ग और उसकी पत्नी मंजू गर्ग पिछले 20 सालों से एक ही विद्यालय में पढ़ा रहे हैं, लेकिन वो खुद स्कूल में नहीं आते, बल्कि अपनी जगह पर बहुत थोड़ी सी रकम में प्राइवेट टीचर लगा रखे थे

Read Time: 3 min
Rajasthan: किराए पर शिक्षक रखकर सरकारी सैलरी उठाने थे टीचर दंपति, मंत्री दिलवार ने कहा, ब्याज समेत वसूलेंगे पैसा
राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर

Baran News: राजस्थान के बारां में सरकारी शिक्षक दंपत्ति द्वारा खुद की जगह किराए पर शिक्षक रखकर सरकार को चूना लगाने वाली शिक्षक दंपति पर सरकार अब सख्त हो गई है. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Rajasthan Education Minister Madan Dilawar) ने सोमवार को शिक्षक दंपत्ति से ब्याज सहित रकम वसूली के निर्देश दिए हैं और जिला शिक्षा अधिकारी को मामले की पूरी जांच के आदेश भी दिए हैं.

दरअसल, मेलखेड़ी के राजकीय विद्यालय के राजपुरा गांव के शिक्षक दंपति विष्णु गर्ग और उसकी पत्नी मंजू गर्ग पिछले 20 सालों से एक ही विद्यालय में पढ़ा रहे हैं, लेकिन वो खुद स्कूल में नहीं आते, बल्कि अपनी जगह पर बहुत थोड़ी सी रकम में प्राइवेट टीचर लगा रखे थे. अब सरकार ने उनसे ब्याज समेत सरकारी पैसा वसूलने की बात कही है.

5 हजार रुप् महीने पर लगा रखे थे प्राइवेट शिक्षक 

बारां जिले के राजपुरा विद्यालय में विगत 20 सालों से अध्यापन का कार्य करवा रहे एक दंपति के द्वारा 5000 रुप् महीना में एवजी अध्यापक लगाकर अध्यापन का कार्य करवाया जा रहा था. मामला खुलने के बाद  21 दिसंबर 2023 में कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो एवीजी टीचरों समेत तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था. पुलिस ने धारा 420 में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की थी .प्रथम दृष्टया यह पाया गया था कि अध्यापक दंपति द्वारा एवजी अध्यापक लगाकर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर सरकार को चूना लगा रहे हैं. 

छेड़छाड़ के दोषियों के घर पर चलेगा बुलडोज़र 

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर दो दिवसीय बारां जिले के अंता के दौरे पर हैं. जहां उन्होंने यह भी कहा कि, अंता में पिछले दिनों सरकारी विद्यालय के अध्यापक द्वारा विद्यालय की कक्षा 11 वीं की छात्रा के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया था. जिन पर भी नियमानुसार कार्रवाई दोषियों के मकानों पर बुलडोजर चलाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- BAP- कांग्रेस का गठबंधन हुआ तो इन 3 सीटों पर BJP की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, आदिवासी पार्टी ने शुरू की तैयारियां

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close