विज्ञापन
Story ProgressBack

Holi Special Train: अब घर जाने की न ले टेंशन, जोधपुर से शुरू हुई नई ट्रेन, जानिए शेड्यूल

Holi Festival:रेलवे ने होली पर अतिरिक्त यात्रियों के भार को देखते हुए बान्द्रा टर्मिनस-भगत की कोठी (जोधपुर)-बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल रेलसेवा का संचालन कर रही है, इससे यात्रियों को बहुत सुविधा होगी

Read Time: 2 min
Holi Special Train: अब घर जाने की न ले टेंशन, जोधपुर से शुरू हुई नई ट्रेन, जानिए शेड्यूल
प्रतीकात्मक तस्वीर

Holi Special Train: भारतीय रेलवे ने जोधपुर में रेल यात्रियों की सुविधा के लिए होली स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की है. होली के त्यौहारों में अक्सर रेल में टिकट नहीं मिलती है, इसी को देखते हुए रेलवे होली स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. यह यात्रियों के लिए सुखद खबर है, जो टिकट नहीं मिलने से चिंतित थे.

रेलवे ने होली पर अतिरिक्त यात्रियों के भार को देखते हुए बान्द्रा टर्मिनस-भगत की कोठी (जोधपुर)-बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल रेलसेवा का संचालन कर रही है, इससे यात्रियों को बहुत सुविधा होगी. 

उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल रेल प्रबंधक पंकज कुमार सिंह के अनुसार होली स्पेशल ट्रेन में गाडी संख्या 09035, बान्द्रा टर्मिनस-भगत की कोठी स्पेशल रेलसेवा 20 मार्च व 27 मार्च को बान्द्रा टर्मिनस से प्रत्येक बुधवार को 11.00 बजे रवाना होकर गुरूवार को 04.00 बजे भगत की कोठी पहुंचेगी.

गाड़ी संख्या 09036, भगत की कोठी-बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल रेलसेवा दिनांक 21 मार्च व 28 मार्च को भगत की कोठी से प्रत्येक गुरूवार को 03.30 बजे रवाना होकर शुक्रवार को 12.40 बजे बान्द्रा टर्मिनस पहुंचेगी.

यह रहेगा स्पेशल ट्रेन का रूट

स्पेशल ट्रेन रेलसेवा के रूट में बोरीवली, पालघर, वापी, सूरत, भरूच, वडोदरा, आणंद, अहमदाबाद, महेसाना, पाटन, भीलडी, रानीवाड़ा, मारवाड़ भीनवाल, मोदरान, जालोर, मोकलसर, समदडी व लूनी स्टेशनों पर ठहराव करेगी.इस रेलसेवा में 01 सैकण्ड एसी, 03 थर्ड एसी, 12 द्वितीय शयनयान, 04 साधारण श्रेणी व 02 गार्ड डिब्बो सहित कुल 22 डिब्बे होंगे.

ये भी पढ़ें-LPG Cylinder Price: होली से पहले महंगाई का झटका, राजस्थान में इतने रुपये महंगा हो गया एलपीजी गैस सिलेंडर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close