विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर में 10वीं की छात्रा का रेप, घर से किडनैप कर ले गया आरोपी और फिर की दरिंदगी

राजधानी में 10वीं की छात्रा से रेप का मामला सामने आया है. छात्रा से यह रेप किसी और ने नहीं बल्कि उसके ही दूर के रिश्तेदार ने उसे बहला-फुसलाकर किया है.

Read Time: 4 min
जयपुर में 10वीं की छात्रा का रेप, घर से किडनैप कर ले गया आरोपी और फिर की दरिंदगी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Minor Rape Case In Rajashthan:  आज 26 जनवरी के दिन पूरा देश गणतंत्र दिवस के उत्सव में सराबोर है. कर्त्तव्य पथ पर निकली राजस्थान राज्य की झांकी में भी मीरा बाई को बड़े ही विराट स्वरुप में दिखाया गया. झांकी में भले ही महिलाओं के सम्मान को दिखाया गया हो लेकिन राजस्थान से महिला अपराध के मामले कम होते नजर नहीं आ रहे. गणतंत्र दिवस के दिन ही राजधानी जयपुर से 10वीं की छात्रा से रेप का मामला सामने आया है.

रेप का आरोपी दूर का परिचित 

छात्रा से रेप करने वाला दरिंदा उसका परिचित ही है. अपराधी घर से नाबालिग पीड़िता को किडनैप कर ले गया. इतना ही नहीं अपराधी ने घर से गहने-कैश भी चोरी कर लिए. नाबालिग बेटी के साथ हुए इस दुष्कर्म की रिपोर्ट पिता ने कानोता थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है. वहीं इस मामले की जांच SHO (कानोता) कर रहे हैं.

अश्लील वीडियो को शेयर करने की धमकी दी

आरोपी ने पहले तो पीड़िता को घर से किडनैप किया, साथ में घर से गहने और कैश चोरी किये. उसके बाद अपराधी ने पीड़िता को अपने घर से ले जाकर उसके साथ रेप किया. अपराधी यहीं तक नहीं रुका उसने अश्लील वीडियो को शेयर करने की धमकी देकर पीड़िता से कई बार रेप की घटना को अंजाम दिया. जिससे परेशान होकर नाबालिग पीड़िता ने जहर खाकर सुसाइड करने का भी प्रयास किया.

घटना से क्षुब्द होकर बेटी के पिता ने हॉस्पिटल से वापस आने के बाद नाबालिग पीड़िता के साथ हुए अपराध की रिपोर्ट तुंगा थाने में दर्ज करवाई.

पीड़िता को किडनैप कर तिजोरी से सामान चोरी 

पुलिस से मिली जानकारी से पता चला कि कानोता निवासी युवक ने दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करवाई है. वह अपने पूरे परिवार सहित यहां रहते हैं. उनकी एक 14 साल की बेटी भी है 10वीं क्लास में पढ़ती है. रिपोर्ट में अपराधी पर आरोप है कि 29 नवंबर को शाम करीब 7 बजे उनकी नाबालिग बेटी को बहला-फुसलाकर दौसा निवासी महेन्द्र प्रजापत (19) भगा ले गया था. इसके बाद कानोता थाने में नाबालिग बेटी की गुमशुदगी दर्ज करवाई थी. पुलिस ने नाबालिग बेटी की तलाश कर उसे मथुरा से ढूंढ निकाला था. 

पॉक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज

वहीं पिछले दिनों आरोपी महेंद्र प्रजापत (19) अपने 5 साथियों के साथ हर आया और घर में घुसकर नाबालिग बेटी का अपहरण कर उसे ले गया. साथ में वह घर की तिजोरी से गहने और करीब 50 हजार रुपए कैश भी ले गया. आरोपी महेंद्र प्रजापत ने किडनैप कर नाबालिग बेटी से रेप किया. पीड़िता के पिता ने कानोता थाने में नाबालिग बेटी के साथ हुए दुष्कर्म और चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है. जिसमें पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. अभी अपराधियों की खोज जारी है.

इसे भी पढ़े: प्रेम प्रसंग के चलते युवक ने कॉलेज छात्रा पर किया चाकू से वार, गले-हाथ-पैर में आई गंभीर चोटें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close