विज्ञापन

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर नहीं थम रही तस्करी, 4 दिन के अंदर 20 करोड़ की हेरोइन जब्त

श्रीगंगानगर में एक किसान के खेत से 2 किलो से अधिक हेरोइन की खेप बरामद की गई, जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लगभग 10 करोड़ रुपये है.

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर नहीं थम रही तस्करी, 4 दिन के अंदर 20 करोड़ की हेरोइन जब्त
बरामद किए गए मादक पदार्थ की तस्वीर

Rajasthan News: पाकिस्तानी तस्कर ड्रोन के जरिए हेरोइन भारतीय सीमा में गिराते हैं. इसके पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं. 17 सिंतबर को भी 10 करोड़ की हेरोइन पकड़ी गई थी. ताजा मामला श्रीगंगानगर जिले से सामने आया है. जहां भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर हेरोइन की एक बड़ी खेप बरामद की गई है. यह खेप मटीलीराठान थाना इलाके के गांव संगतपुरा के पास एक किसान के खेत से बरामद हुई, जिसका वजन 2 किलोग्राम से अधिक बताया जा रहा है. किसान की सूचना पर सीमा सुरक्षा बल और स्थानीय पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए इस हेरोइन को अपने कब्जे में लिया. इसके बाद BSF और स्थानीय पुलिस ने सर्च अभियान शुरू कर दिया है. 

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 10 करोड़ रुपये की कीमत

सीओ ग्रामीण अनुपम मिश्रा ने बताया कि यह हेरोइन पूर्व सरपंच चमकोर सिंह के खेत में पाई गई. किसान को खेत में एक संदिग्ध पैकेट मिला जिसके बाद उसने तुरंत BSF और पुलिस को सूचना दी. जांच के बाद पता चला कि पैकेट में हेरोइन छिपाई गई थी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने खेत से हेरोइन की खेप को बरामद किया और मामले की गहन जांच शुरू कर दी है. बरामद की गयी हेरोइन का वजन करीब 2 किलो है और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये हैं.

ड्रोन से हो रही तस्करी

पाकिस्तानी तस्कर ड्रोन के माध्यम से भारतीय सीमा में हेरोइन की खेप गिराते हैं. ये ड्रोन पाकिस्तान से उड़ान भरते हैं और सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में हेरोइन के पैकेट ड्रॉप करते हैं. इसके बाद स्थानीय तस्कर और पंजाब के तस्कर इन खेपों को इकट्ठा करते हैं और पंजाब के माध्यम से विभिन्न इलाकों में अवैध रूप से सप्लाई करते हैं.

BSF और पुलिस का संयुक्त सर्च अभियान

इस घटना के बाद BSF और स्थानीय पुलिस ने मिलकर बॉर्डर एरिया में एक व्यापक सर्च अभियान शुरू कर दिया है. सुरक्षा बलों ने हर आने-जाने वाले वाहन की गहनता से तलाशी लेना शुरू कर दिया है, जिससे किसी भी संदिग्ध गतिविधि का पता लगाया जा सके. पुलिस और BSF का यह सर्च अभियान जारी है और यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि बॉर्डर क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत हो, ताकि इस तरह की अवैध तस्करी पर पूरी तरह से रोक लगाई जा सके.

ये भी पढ़ें- IAS टीना डाबी ने स्कूल में बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर किया लंच, बाद में पूछ लिया छात्र से यह एक सवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दौसा में भयानक ट्रेन हादसा की सूचना पर मचा रेल प्रशासन में हड़कंप, 19 यात्रियों डब्बे में फंसे, बांदीकुई जंक्शन पर हुआ 'मॉकड्रिल'
भारत-पाकिस्तान बॉर्डर नहीं थम रही तस्करी, 4 दिन के अंदर 20 करोड़ की हेरोइन जब्त
Jammu and Kashmir Budgam BSF bus accident: Dholpur BSF Jawan Ram Kishore martyred in accident
Next Article
जम्मू-कश्मीर के बड़गाम बस हादसे में धौलपुर का जवान शहीद, 9 दिन पहले ही ड्यूटी पर लौटा था BSF जवान
Close