विज्ञापन
Story ProgressBack

IPS सुष्मित बिश्वास की बेटी आशिरा ने अमेरिका में फहराया में परचम, इकोनॉमिक्स के क्षेत्र में मिला यह पुरस्कार

आशिरा यूएसए के ट्रिनिटी कॉलेज में क्वांटिटेटिव इकोनॉमिक्स में बैचलर ऑफ साइंस के अंतिम वर्ष की छात्रा है. अर्थशास्त्र में उत्कृष्ट शैक्षणिक उपलब्धि और कॉलेज की सेवा के लिए इन्हें यह पुरस्कार मिला है.

Read Time: 2 min
IPS सुष्मित बिश्वास की बेटी आशिरा ने अमेरिका में फहराया में परचम, इकोनॉमिक्स के क्षेत्र में मिला यह पुरस्कार
आशिरा बिश्वास को USA में द जी. कीथ फंस्टन पुरस्कार मिलने के बाद की तस्वीर

Ashira Biswas honored in America: IPS सुष्मित बिश्वास की बेटी आशिरा बिश्वास को यूएसए में प्रतिष्ठित द जी. कीथ फंस्टन पुरस्कार इन इकोनॉमिक्स से सम्मानित किया गया है. आशिरा यूएसए के ट्रिनिटी कॉलेज में क्वांटिटेटिव इकोनॉमिक्स में बैचलर ऑफ साइंस के अंतिम वर्ष की छात्रा है. सुष्मित बिश्वास वर्तमान में राजस्थान मानव अधिकार आयोग में अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस के पद पर सेवा दे रहे हैं.

आशिरा बनीं ट्रिनिटी कॉलेज यूएसए की एकेडमिक टॉपर

आशिरा को ट्रिनिटी कॉलेज यूएसए का एकेडमिक टॉपर घोषित किया गया है. अर्थशास्त्र में उत्कृष्ट शैक्षणिक उपलब्धि और कॉलेज की सेवा के लिए आशिरा को द जी. कीथ फंस्टन पुरस्कार से 3 मई को कॉलेज के वार्षिक सम्मान दिवस समारोह में सम्मानित किया गया. समारोह में बिश्वास को नगद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया. इनकी आगे ग्लोबल फाइनेंस सेक्टर में अपना करियर बनाने की योजना है.

नोबेल शांति पुरस्कार में औपचारिक रूप से हुई थीं शामिल

इससे पहले भी आशिरा विश्वास ने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में अध्ययन के दौरान एक विश्व स्तर की प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया था. जिसके लिए नोबेल समिति ने साल 2022 में नार्वे की राजधानी ओस्लो में आयोजित नोबेल शांति पुरस्कार समारोह में इन्हें औपचारिक रूप से आमंत्रित किया था.

ये भी पढ़ें- FDDI जोधपुर के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए राज्यपाल, कहा- फुटवियर और फैशन उद्योग से देश को दें आर्थिक मजबूती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close