विज्ञापन

CM भजनलाल ने कहा- राजस्‍थान में निवेश कितना उपयोगी, CA-CS उद्योग जगत को बताएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार प्रदेश के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए निरंतर काम कर रही है. राइजिंग राजस्थान समिट-2024 का उद्देश्य राज्य को निवेशकों के लिए और अधिक आकर्षक बनाना है.

CM भजनलाल ने कहा- राजस्‍थान में निवेश कितना उपयोगी, CA-CS उद्योग जगत को बताएं
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आर्थिक क्षेत्र के प्रबुद्धजन और उद्यमियों को संबोधित किया

Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार शाम को होटल शकुन में भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित कार्यक्रम में आर्थिक क्षेत्र के प्रबुद्धजन और उद्यमियों को संबोधित किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि हमारी सरकार का मुख्य उद्देश्य प्रदेश को आर्थिक, औद्योगिक और व्यावसायिक रूप से सशक्त बनाना है. राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन इसी दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जिसमें देश और दुनिया के निवेशकों को राजस्थान में निवेश के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे. 

आगे सीएम भजनलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी जी का कहना है कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्‍वास और अब सबका प्रयास विकास के लक्ष्‍यों की प्राप्‍ति के लिये बहुत महत्‍वपूर्ण है. मुख्यमंत्री ने सभी से अपील की कि वे भाजपा के सदस्य बनकर विकास और राष्ट्रवाद पर आधारित विचारधारा को मजबूत करें. और राजस्थान को समृद्धि, प्रगति और आर्थिक सशक्तिकरण का आदर्श उदाहरण बनाने में योगदान दें.

राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना मंजूर 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार प्रदेश के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए निरंतर काम कर रही है. राइजिंग राजस्थान समिट-2024 का उद्देश्य राज्य को निवेशकों के लिए और अधिक आकर्षक बनाना है. इसके लिए राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना (RIPS-2024) को मंजूरी दी गई है, जिसमें एमएसएमई, स्टार्टअप्स और बड़े निवेशकों के लिए आकर्षक रियायतें प्रदान की गई हैं. राजस्‍थान में निवेश कितना उपयोगी है , सीए, सीएस सहित आर्थिक विशेषज्ञ इस बारे में उद्योग जगत में जाग्रति लाएं. 

350 बिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का लक्ष्य अगले पांच वर्षों में राजस्थान की अर्थव्यवस्था को 180 बिलियन अमेरिकी डॉलर से बढ़ाकर 350 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक ले जाना है. इसके लिए हमने प्रदेश में निवेश और उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए नई नीतियां बनाई हैं, जिनमें उद्योग नीति, स्टार्टअप नीति, ग्रीन हाइड्रोजन नीति, और निर्यात प्रोत्साहन नीति शामिल हैं. उन्होंने उद्यमियों और प्रबुद्धजनों से अपील की कि उनकी विशेषज्ञता और साख से राजस्थान प्रदेश के हित में राइजिंग राजस्थान के आयोजन को सफल बनाने में योगदान दें.

यह भी पढ़ें- Haryana Election Result: सालासर बालाजी में कांग्रेस की कुमारी शैलजा को मिला हरियाणा CM बनने का आशीर्वाद, चर्चाएं तेज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में जलभराव की समस्या का होगा समाधान, दिया कुमारी ने किया रिवर्स बोरवेल योजना का शिलान्यास
CM भजनलाल ने कहा- राजस्‍थान में निवेश कितना उपयोगी, CA-CS उद्योग जगत को बताएं
Rajasthan Mines Department Vigilance team collected fine of more than 7 lakhs in Sawai Madhopur
Next Article
सवाई माधापुर में अवैध खनन गतिविधि पर विजिलेंस टीम की बड़ी कार्रवाई, 7 लाख से अधिक का जुर्माना वसूला
Close