विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 23, 2023

जैसलमेर : नहर में मिला व्यक्ति का शव, परिजनों ने खेत मालिक पर लगाया हत्या का आरोप

परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर 5 लोगों कें खिलाफ धारा 302, 201, 143 और ST-SC की धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है.मामले में आगे की जाँच की जा रही है.

Read Time: 4 min
जैसलमेर : नहर में मिला व्यक्ति का शव, परिजनों ने खेत मालिक पर लगाया हत्या का आरोप
धरने पर बैठे परिजन
JAISALMER:

जैसलमेर जिले के रामगढ़ क्षेत्र से लगते नहरी इलाके में 80 आरडी के पास नहर में एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई. मृतक की पहचान बाड़मेर जिले के कोटड़ा गांव का निवासी भीमाराम पुत्र कुंभाराम के रूप में हुई है. पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में युवक के शव को जैसलमेर के जवाहर चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया. मृतक के परिजन मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए 5 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाने के लिए रिपोर्ट भी पेश की है. परिजनों का आरोप है कि युवक की हत्या कर उसके शव को नहर में डाला गया. परिजनों ने पुलिस से मामला दर्ज कर हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की है.

दूसरी ओर गिरफ्तारी नहीं होने तक पोस्टमार्टम व शव रिसीव नहीं करने की बात पर अड़े हुए है. जवाहिर हॉस्पिटल की मोर्चरी में मृतक के परिजनों, समाज के लोगों व ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा है.

मृतक भीमराव के परिजनों का कहना है कि शुक्रवार दोपहर को हमें खेत मालिक ने फोन किया कि भीमाराम खेतों से गायब हो गया है और हम उसे ढूंढ रहे हैं. लेकिन कुछ देर बाद वापस फोन आया कि वो नहर गिरा हुआ मिला है और उसकी मौत हो गई है.

शनिवार को परिजन मृतक भीमाराम के शव को लेकर जवाहिर हॉस्पिटल की मोर्चरी लाए और पोस्टमॉर्टम करवाने से मना कर दिया. परिजनों का आरोप है कि युवक की हत्या की गई है और इसे बाद उसे नहर में डाल दिया गया है. परिजनों ने खेत मालिक कंभीर खान समेत 5 अन्य लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया है.

दो साल से खेत मालिक से परेशान था युवक

मोर्चरी के बाहर धरने पर मौजूद एडवोकेट कंवराज सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बाड़मेर के कोटड़ा गांव के निवासी भीमाराम नहरी इलाके के 80 आरडी पर कंभीर खान के खेत में ड्राइवर आदि का काम करता था. मृतक पिछले 2 सालों से खेत मालिक से परेशान था. मृतक भीमाराम ने घर वालों को बताया था कि वे लोग उसे मेहनताने के पैसे नहीं दे रहे हैं. जैसे ही पैसे मिल जाएगा तो वो घर आ जाएगा.

पुलिस ने कहा- मुकदमा दर्ज, छानबीन जारी


रामगढ़ थाना अधिकारी मुकता पारीक ने बताया कि मृतक के परिजनों की रिपोर्ट कें आधार पर 5 लोगों कें खिलाफ धारा 302, 201, 143 व एससीएसटी की धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले में आगे की जांच की जा रही है. शव को पोस्टमार्टम अब तक नहीं हो पाया है. पोस्मार्टम होने व उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही मौत कें कारणों का खुलासा हो पाएगा.

यह भी पढ़ें - Jaisalmer: लापरवाही ने ली युवक की जान, ट्रेन शटिंग के दौरान चपेट में आने से हुई मौत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close