विज्ञापन
Story ProgressBack

झालावाड़: 10 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, अपनी नानी की कर चुका है हत्या

झालावाड़ पुलिस द्वारा जिले के सरोला थाना क्षेत्र के उमरिया गांव में परिजनों के साथ गंभीर मारपीट कर घायल करने और डकैती के वारदात मामले में खुलासा करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Read Time: 5 min
झालावाड़: 10 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, अपनी नानी की कर चुका है हत्या
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Jhalawar News: झालावाड़ पुलिस द्वारा जिले के सरोला थाना क्षेत्र के उमरिया गांव में परिजनों के साथ गंभीर मारपीट कर घायल करने और डकैती के वारदात मामले में खुलासा करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वारदात में एक 10 हजार का इनामी अभियुक्त भी शामिल था, जो पूर्व में अपनी नानी की ही हत्या कर चुका है.

जिला पुलिस अधीक्षक ऋचा तोमर ने बताया कि गत 05 और 06 जनवरी की मध्यरात्रि में गांव उमरिया थाना सारोलाकलां मे एक घर मे अज्ञात बदमाशों द्वारा ताला तोडकर घर से 98 हजार रुपये नगदी व सोने चांदी के जेवरात लूट ले जाने और परिवादी रामराज धाकड़, उसकी पत्नी दिलखुश बाई व पुत्री पल्लवी के साथ मारपीट कर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया था.

एसपी ने बताया कि पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले वाले अज्ञात बदमाशों की तलाश कर घटना का खुलासा करने में सफलता हासिल की है. साथ ही घटना में शामिल दो बदमाशों को गिरफ्तार कराने में भी सफलता हासिल की है. जिसमें से एक बदमाश पर 10 हजार रुपये का ईनाम भी घोषित है.

यह था मामला-

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गत 06 जनवरी 2024 को फरियादी रामराज पुत्र धन्नालाल नागर उम्र 48 साल निवासी उमरिया थाना सारोला ने एक तहरीर रिपोर्ट पेश की थी जिसमें उसने बताया कि वह सरोला थाना क्षेत्र के उमरिया गांव में रहता है. जहां  05 जनवरी 2024 की रात को 12.30 बजे परिवार सहित घर पर सो रहे थे कि उनकी पत्नि के चिल्लाने की आवाज आई. नीद खुली तो 4 या 5 अज्ञात बदमाश फरियादी की पत्नी के साथ मारपीट कर रहे थे. 

वह बीच बचाव करने लगा तो उसके साथ भी लोहे के सरियों से मारपीट की और बच्ची पल्लवी नागर के साथ भी मारपीट की गई। फरियादी ने बताया कि अज्ञात बदमाशों ने उसके परिवार जनों के साथ मारपीट की और अलमारी में रखे हुऐ 98 हजार रुपये नगद तथा घर पर रखे चांदी सोने के समान भी लूट ले गये. मारपीट मे फरियादी के सर, हाथ कि अंगुली, गर्दन, और  सीने में चोट आई है.

फरियादी रामराज ने बताया कि उसकी पत्नी दिलखुश बाई के सिर और हाथ चोट आई है और  लडकी पल्लवी के सिर पर चोट लगी है. बदमाश घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए तथा वारदात में घायल हुए सभी परिजनों को झालावाड़ के एक अस्पताल में दाखिल करवाया गया, और पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू की.

कड़ी मेहनत से पुलिस ने किया पर्दाफाश

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सर्दी के मौसम व लगातार पड रहे घने कोहरे के कारण इन दिनों चोरी की वारदातों में एकदम हुई बढोतरी को अत्यंत गंभीरता से लिया जा रहा है. बढ़ती चोरियों पर अंकुश लगाने व गम्भीर, सनसनीखेज वारदात के खुलासे के लिए करीब आधा दर्जन टीमों का गठन किया गया.

टीमों द्वारा घटनास्थल एवं गांव उमरिया से निकलने वाले सभी मार्गों पर लोगो से जानकारी लेकर अज्ञत मुलजिमानो की तलाश पतारसी कर संदिग्धों से पुछताछ की गई. अलग -अलग करीब 50 जगह जरायम पेशा डेरो, संदिग्ध जगहों पर छापेमारी की गई. संदिग्धों से सघन पूछताछ की गई. 

साइबर एक्सपर्ट और वैज्ञानिक अनुसंधान पद्धति से खोजबीन किया गया और आरोपियों की पहचान किए जाने के पश्चात मोरपाल मेरोठा उदपुरिया थाना छबडा जिला बारां को जंगल में से डिटेन कर कड़ी पूछताछ किया गया और प्रकरण में 02 अभियुक्तों मोरपाल पुत्र रामकिशन जाति धोबी उम्र 35 साल निवासी भीलवाडा, थाना बापचा जिला बारां और धनराज पुत्र प्रभुलाल जाति धोबी उम्र 40 साल निवासी उमरिया थाना सारोला कलां जिला झालाव में मुख्य अभियुक्त मोरपाल मेरोठा को बापर्दा गिरफ्तार किया गया है.शेष आरोपियों की तलाश जारी है.

यह भी पढ़ें- एक्शन में सीबी सीआईडी, जोधपुर में विदेशी कोयला चुराने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close