विज्ञापन
Story ProgressBack

Jodhpur Fire: बासनी इंडस्ट्रियल एरिया स्थित कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग, करोड़ों रुपये का माल जलकर राख

गोदाम में आग इतनी अधिक फ़ैल चुकी थी कि उसे बुझाने में फायर ब्रिगेड कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. हालांकि किसी की जान को खतरा नहीं पहुंचा है.

Read Time: 2 min
Jodhpur Fire: बासनी इंडस्ट्रियल एरिया स्थित कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग, करोड़ों रुपये का माल जलकर राख

Basni industrial area: जोधपुर के बासनी इंडस्ट्रियल एरिया के गली नंबर 6 में स्थित बिहारी कॉलोनी के पास कपड़े के एक गोदाम में आग लग गई, जिसमें करोड़ों रुपये का कपड़ा जलकर राख हो गया है. शनिवार सुबह करीब 9:30 बजे लगी इस आग से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई.

इस घटना की सूचना बासनी थाना पुलिस को सुबह 10:00 बजे सूचना मिली, जिसके बाद फायर ब्रिगेड की करीब एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग को काबू करने की कोशिश करती रहीं. मगर तब तक आग अपना विकराल रूप ले चुकी थी. आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा. आग के तापमान के कारण से फायर कर्मियों को भी पानी से गीला करना पड़ा.

फैक्ट्री में लगी आग से करोड़ों का माल राख हो गया है.

फैक्ट्री में लगी आग से करोड़ों का माल राख हो गया है.

मौके पर पहुंचे अधिकारी

आग लगने की सूचना के साथ एसीपी नरेंद्र दायमा, बासनी थाना अधिकारी जितेंद्र सिंह, जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे. दोनों अधिकारियों ने भीड़ को हटाया और ऐतिहातन एंबुलेंस (108) को भी मौके पर बुलाकर खड़ा करवाया. लेकिन गोदाम का साइज काफी बड़ा होने के कारण से पुलिस को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

क्रेन से तोड़नी पड़ी दीवार

क्रेन की मदद से फैक्ट्री की दीवारों को जगह-जगह से तोड़कर प्लानिंग के तहत आग बुझाने का कार्य शुरू किया गया. फिलहाल मौके पर आग बुझाने के प्रयास चल रहे हैं. हालांकि इतनी बड़ी आगजनी के कारण करोड़ों का नुकसान हुआ है. हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई है. जिससे प्रशासन ने राहत की सांस ली है. अब आग बुझाने के बाद ही कारणों की जांच की जाएगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close