विज्ञापन
Story ProgressBack

करणपुर में थमा विधानसभा चुनाव प्रचार का शोर, डोर टू डोर कैपेनिंग में जुटे प्रत्याशी, 5 जनवरी को मतदान

Karanpur Assembly Election 2024: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट पर 5 जनवरी को मतदान होगा. यहां चुनाव प्रचार का शोर बुधवार शाम थम गया. अब प्रत्याशी डोर-डू-डोर कैंपेनिंग में जुटे हैं. मालूम हो कि कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर की मौत के कारण यहां चुनाव टल गया था.

Read Time: 3 min
करणपुर में थमा विधानसभा चुनाव प्रचार का शोर, डोर टू डोर कैपेनिंग में जुटे प्रत्याशी, 5 जनवरी को मतदान
करणपुर में विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन भाजपा के लिए वोट मांगते स्थानीय सांसद निहाल चंद.

Karanpur Assembly Election 2024: राजस्थान की करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव प्रचार का शोर आज (बुधवार, 3 दिसंबर) को थम गया. यहां 5 जनवरी को मतदान होना है. वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी. मालूम हो कि राजस्थान की अन्य सीटों पर चुनाव के समय करणपुर के कांग्रेस विधायक और प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन हो गया था. इस कारण नियमानुसार यहां चुनाव टल गया था. राजस्थान की 199 सीटों पर हुए चुनाव का रिजल्ट आ चुका है. भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बना चुकी है. सांगानेर विधायक भजन लाल शर्मा को पार्टी राज्य का मुख्यमंत्री बना चुकी है. ऐसे में करणपुर का विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की पहली परीक्षा होगी.  

कांग्रेस ने चला है सिंपैथी कार्ड, भाजपा ने प्रत्याशी को बनाया मंत्री

यहां से भाजपा ने सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को उम्मीदवार बनाया है. जिन्हें बीते दिनों हुए मंत्रिमंडल विस्तार में राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई जा चुकी है. जबकि दूसरी ओर कांग्रेस ने सहानुभूति कार्ड खेलते हुए दिवगंत विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के बेटे रुपेंद्र कून्रर को उम्मीदरवार बनाया है. वहीं आम आदमी पार्टी ने पिछले चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार रहे पृथ्वीपाल सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है. हालांकि यहां सीधी फाइट भाजपा-कांग्रेस में होने की बात कही जा रही है. 

डोर-टू-डोर कैंपेनिंग में जुटे प्रत्याशी

प्रचार का शोर थमने के बाद अब यहां प्रत्याशी डोर टू डोर कैपेनिंग में जुट गए हैं. बता दें कि करणपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों के बड़े-बड़े नेताओ के दौरे हुए. वही चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन विभाग विधानसभा चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है.

कल बूथ को रवाना होंगे कर्मी, 2.41 लाख वोटर करेंगे मतदान 

जिला निर्वाचन विभाग के द्वारा कल मतदान कर्मियों को तीसरा और अंतिम प्रशिक्षण देकर मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया जाएगा. 5 जनवरी शुक्रवार को श्रीकरणपुर विधानसभा क्षेत्र के लगभग 2 लाख 41 हजार मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे.

इस बीच बुधवार को करणपुर में विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा के स्थानीय सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री निहाल चंद ने पार्टी प्रत्याशी के लिए प्रचार किया. उन्होंने लोगों से मुलाकात कर भाजपा के पक्ष में वोटिंग करने की अपील की. अब देखना है कि 5 जनवरी को करणपुर के लोग किसपर अपना भरोसा जताते हैं. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में कौन हैं सबसे अमीर और पढ़े लिखे मंत्री, देखें मंत्रियों की संपत्ति और शिक्षा का पूरा ब्योरा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close