विज्ञापन
Story ProgressBack

कोटा में थम नहीं रहा छात्रों की मौत का सिलसिला, अब Neet की तैयारी कर रहे UP के स्टूडेंट की मौत

Kota Caching Student Death: कोचिंग सिटी कोटा में यूपी के अलीगढ़ के एक छात्र की रविवार को मौत हो गई. छात्र कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था. कहा जा रहा है उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी. अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

Read Time: 3 mins
कोटा में थम नहीं रहा छात्रों की मौत का सिलसिला, अब  Neet की  तैयारी कर रहे UP के स्टूडेंट की मौत
मामले की छानबीन में जुटी पुलिस टीम.

Kota Caching Student Death: कोटा में कोचिंग छात्रों की मौत का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है. यहां इस साल अभी तक 4 छात्रों से सुसाइड किया है. जबकि दो छात्रों की संदिग्ध स्थिति में मौत हुई है. वहीं एक छात्र कई दिनों से लापता है. अब बीती रात कोटा में नीट की तैयारी कर रहे यूपी के छात्र की संदिग्ध स्थिति में हुई मौत से कोटा की कोचिंग इंडस्ट्री फिर से सवालों में घेरे में हैं. मिली जानकारी के अनुसार यूपी के अलीगढ़ जिले का रहने वाला कोचिंग स्टूडेंट शिवम कोटा में रहकर पढ़ाई करता था. बीती रात अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी. जिसके बाद उसके दोस्त उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए. जहां उसकी मौत हो गई.  

बताया गया कि यूपी का शिवम कोटा के लैंडमार्क सिटी स्थित एक हॉस्टल में रहकर Neet की  तैयारी कर रहा था. इसकी संदिग्ध स्थिति में हुई मौत की जांच कुन्हाड़ी थाना पुलिस कर रही है. परिजनों को छात्र की तबीयत बिगड़ने की जानकारी दे गई थी. सूचना पर उसके घर वाले भी अलीगढ़ से कोटा आ गए थे. इलाज के दौरान रविवार अल सुबह शिवम की मौत हो गई. 

परिजन बोले- बेटा पढ़ाई में ठीक था

इसके बाद पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम करवाया. छात्र के घरवालों ने इस बारे में ज्यादा बात करने से इनकार कर दिया, उनका कहना था कि बच्चा पढ़ाई में ठीक था. बताया जा रहा है कि पिछले पांच 6 महीने से छात्र की तबीयत खराब चल रही थी. मामले की जांच में जुटे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जानकारी में यह बात सामने आई कि छात्र को शुगर की समस्या थी. जब उसे भर्ती करवाया गया तब उसकी शुगर बहुत बढ़ी हुई थी। हालांकि मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम करवाया गया है ताकि कारण पूरी तरह से स्पष्ट हो सके.

दो  दिन पहले छत्तीसगढ़ के छात्र की हुई थी संदिग्ध मौत

छात्र की मौत से परिजन भी हैरान है. वही पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा होगा. मालूम हो कि इससे पहले भी दो दिन पूर्व छत्तीसगढ़ के छात्र परिणत की भी तबीयत बिगड़ने के बाद निजी अस्पताल में मौत हो गई थी.

कोटा में कोचिंग स्टूडेंट के बढ़ते सुसाइड मामलों के बीच तीन दिन में दो कोचिंग स्टूडेंट की तबीयत बिगड़ने से मौत के मामले ने एक बार फिर सवाल खड़े कर दिए हैं कि आखिर गाइडलाइन जो जारी की गई है उसकी पालना गंभीरता से की जा रही है या नहीं बीमार छात्रों के बारे में उनके परिजनों को समय पर सूचना कोचिंग संस्थान और जिला प्रशासन की ओर से नियुक्त किए गए अधिकारी दे भी पा रहे हैं या नहीं. फिलहाल इस मामले में कुल्हाड़ी थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें - कोटा से लापता कोचिंग छात्र रचित सौंधिया की तलाश 6 दिन से जारी, अब परिजनों ने छपवाए इनामी पोस्टर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: दो महीने पहले दुल्हन बनी युवती ने प्रेमी संग जंगल में लगाई फांसी, आत्महत्या से पहले बनाया था वीडियो
कोटा में थम नहीं रहा छात्रों की मौत का सिलसिला, अब  Neet की  तैयारी कर रहे UP के स्टूडेंट की मौत
BJP will hold Working Committee meeting on July 13 regarding Rajasthan by-election, Shivraj Singh Chouhan will preside.
Next Article
राजस्थान उपचुनाव को लेकर 13 जुलाई को बीजेपी करेगी बड़ी बैठक, शिवराज सिंह चौहान करेंगे अध्यक्षता
Close
;