विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, वाटर कैनन का भी इस्तेमाल; CM आवास के घेराव के दौरान झड़प

Youth Congress Protest in Jaipur: राजस्थान में राजीव गांधी युवा मित्रों को फिर से रोजगार देने और किसान सम्मान की मांगों को लेकर यूथ कांग्रेस ने जयपुर में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ी तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.

Read Time: 3 min
जयपुर में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, वाटर कैनन का भी इस्तेमाल; CM आवास के घेराव के दौरान झड़प
जयपुर में प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल.

Youth Congress Protest in Jaipur: बुधवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में विभिन्न मांगों को लेकर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. शहीद स्मारक से शुरू हुआ यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जब सीएम हाउस का घेराव करने के लिए आगे बढ़ रहा था उसी समय पुलिस से झड़प हुई. फिर पुलिस ने यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया. साथ ही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल भी किया गया. इस एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल होता हुआ दिख रहा है. 

बैरिकेडिंग तोड़ने के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज

मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान में राजीव गांधी युवा मित्रों को फिर से रोजगार देने और किसान सम्मान की मांगों को लेकर यूथ कांग्रेस ने जयपुर में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ी तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. प्रदर्शन में यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास भी शामिल हुए. प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज में यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव जयदत्त जांगिड़ सहित कई लोगों को चोटें आई है.

सीएम आवास का घेराव करने जा रहे थे कार्यकर्ता

बताया गया कि कार्यकर्ता शहीद स्मारक से मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने जा रहे थे. इसी दौरान पुलिस से उनकी झड़प हो गई. जिसके बाद पुलिस ने वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया. इससे पहले सुबह यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पहले शहीद स्मारक पर एकत्रित हुए. यहां पर सभा का आयोजन किया गया. सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने राजस्थान की भजनलाल सरकार पर तीखे हमले किए. 

बीवी श्रीनिवास बोले- झूठे वादे कर बनाई सरकार

सभा के दौरान यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने कहा कि इन लोगों ने झूठे वादे कर सरकार बनाई. सरकार बनने के बाद एक भी वादा पूरा नहीं किया. इन्होंने 2014 में कहा कि सबके खाते में 15-15 लाख रुपए आ जाएंगे, लेकिन नहीं आए. यूथ कांग्रेस के प्रदर्शन में विधायक मनीष यादव, पूर्व विधायक इंद्राज गुर्जर, कार्यकारी अध्यक्ष यशवीर सुरा, धीरेंद्र मूंड सहित दर्जनों की संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता मौजूद रहे.

इन दो मुद्दों पर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

1. 5 हजार राजीव गांधी युवा मित्रों को फिर से रोजगाार दिया जाए.
2. किसानों से सरकार बात करे और उनकी सभी मांगें मानी जाएं.

यह भी पढ़ें - 500 ट्रैक्टर के साथ 'दिल्ली कूच' की तैयारी में किसान, आज जयपुर में भी होगा प्रदर्शन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close