विज्ञापन

जोधपुर में फायर NOC बिना हुआ लीजेंड्स लीग क्रिकेट मैच, नगर निगम ने आयोजकों को थमाया 95 हजार का नोटिस

Legends League Cricket 2024: लीजेंड्स लीग क्रिकेट का पहला मुकाबला काफी रोमांचक भरा रहा. इस मुकाबले में इरफान पठान की कैप्टनशिप वाली कोणार्क सूर्यास ओडिशा ने हरभजन सिंह की कैप्टनशिप वाली मणिपाल टाइगर्स को 2 रन से हरा दिया.

जोधपुर में फायर NOC बिना हुआ लीजेंड्स लीग क्रिकेट मैच, नगर निगम ने आयोजकों को थमाया 95 हजार का नोटिस
आयोजकों से नोटिस पर साइन करवाते नगर निगम के अधिकारी.

Rajasthan News: जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में शुक्रवार शाम जैसे ही लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC 2024) के पहले मैच की शुरुआत हुई, तभी दक्षिण नगर निगम के चीफ फायर ऑफिसर की टीम 95 हजार रुपये का नोटिस लेकर आयोजकों के पास पहुंच गई. इस नोटिस में लिखा था कि, 'आयोजकों ने स्टेडियम में होने वाले एलएलसी मैच से पहले फायर NOC के लिए अप्लाई किया था. लेकिन उसके लिए निगम कोष में डिमांड राशि जमा नहीं कराई थी. इस वजह से फायर NOC जारी की गई और न ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की तैनाती की गई. इसके बावजूद आयोजकों ने मैच शुरू कर दिया जो कि मानव जीवन के साथ खिलवाड़ एवं नियम विरुद्ध है.'

ऑनलाइन जमा करवाई आधी रकम

नगर निगम ने अपने नोटिस के जरिए आयोजकों को बताया कि बिना फायर एनओसी मैच करवाना नियम विरुद्ध एवं जन सुरक्षा के खिलाफ है. इस स्थिति में किसी भी प्रकार के फायर इंसीडेंट के लिए आप व्यक्तिगत जिम्मेदार होंगे. अगर मैच के दौरान कोई घटना या दुर्घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी भी स्वयं आपकी ही होगी. नगर निगम के चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि फायर एनओसी की डिमांड राशि जमा कराने के लिए हमनें आयोजकों को नोटिस भी दिया था. लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया. इसीलिए हमारी टीम मौके पर पहुंची और चालान की आधी राशि यानी 50,000 रुपये उसी वक्त निगम के खाते में ऑनलाइन जमा करवाए.

अब भी नहीं मिल सकी फायर NOC

इस दौरान आयोजकों ने नगर निगम के कर्मचारियों को गुमराह करने का प्रयास भी किया था. उन्होंने अधिकारियों से कहा था कि उनका ऑनलाइन पेमेंट सिस्टम काम नहीं कर रहा है. इस पर अधिकारी थोड़े नाराज हो गए और फिर उन्होंने मौके पर आयोजकों को पूरा प्रोसेस समझाया कि निगम के खाते में ऑनलाइन पेमेंट कैसे जमा होता है. तब जाकर आयोजकों ने हाथों हाथ ₹50000 जमा करवाए. अधिकारियों ने बताया कि बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में लीजेंड्स लीग क्रिकेट के आयोजकों ने शेष बची 45,000 रुपये की चालान राशि दो दिन बाद जमा कराने के लिए कहा है. हालांकि बाकी की रकम जमा नहीं होने के कारण से अभी भी आयोजकों को फायर एनओसी नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें:- 'पठान' ब्रदर्स की पहली जीत, हरभजन की टीम को 2 रन से हराया, डक पर आउट हो गए ये खिलाड़ी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IAS Tina Dabi: पुराने तेवर में दिखने लगीं IAS टीना डाबी, 2 महीने में बाड़मेर की तस्वीर बदलने के लिए शुरू करेंगी ये काम
जोधपुर में फायर NOC बिना हुआ लीजेंड्स लीग क्रिकेट मैच, नगर निगम ने आयोजकों को थमाया 95 हजार का नोटिस
Delhi High Court Strict on DSSSB For not Giving Student job if he had caste certificate know here reason
Next Article
दिल्ली में अन्य राज्यों के जाति प्रमाण पत्र वालों को भी मिले कोटे का फायदा: High Court
Close