विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में कांग्रेस भी जारी कर सकती है 15-16 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम, इन 6 उम्मीदवारों का टिकट पक्का!

बीजेपी ने राजस्थान में 15 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. वहीं अब कांग्रेस भी 7 मार्च के बाद करीब 15 से 16 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर सकती है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में कांग्रेस भी जारी कर सकती है 15-16 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम, इन 6 उम्मीदवारों का टिकट पक्का!
कांग्रेस जारी करेगी 100 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम.

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही है. वहीं, बीजेपी ने हाल ही में 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. जिसमें अरुणाचल प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गोवा, गुजरात, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, केरल, मध्यप्रदेश, तेलंगाना, त्रिपुरा, उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, पश्चिम बंगाल और राजस्थान के उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. अब वहीं कांग्रेस भी उम्मीदवार की सूची जारी कर सकता है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस 7 मार्च को 100 उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकता है. जिसमें राजस्थान के उम्मीदवारों के नाम भी शामिल होंगे. क्योंकि राजस्थान समेत कई राज्यों के लिए स्क्रिनिंग कमेटी की बैठक हो चुकी है.

बीजेपी ने राजस्थान में 15 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. वहीं अब कांग्रेस भी करीब 15 से 16 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर सकती है. कांग्रेस 7 मार्च को केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक करेगी जिसमें 100 नामों पर मुहर लग सकती है.

राजस्थान में किन नामों पर लग सकती है मुहर

राजस्थान में बीजेपी के उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. हालांकि, इस पर फैसला कांग्रेस की CEC की बैठक में फैसला होगा. लेकिन राजस्थान में कांग्रेस के संभावित उम्मीदवारों को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. जिस तरह से कांग्रेस की तैयारियां चल रही है उसमें कुछ नाम तो पक्के नजर आ रहे हैं जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा भी हो रही है. इसमें जालौर-सिराही, झुंझुनूं, कोटा, उदयपुर, भीलवाड़ा, सीकर, अलवर, बारां-झालावाड़, बाड़मेर-जैसलमेर, दौसा, श्रीगंगानगर, डूंगरपुर, राजसमंद, भरतपुर, टोंक जोधपुर और अजमेर सीट के उम्मीदवारों की चर्चा जोरशोर से हो रही है. चलिए आपको इन सीटों पर संभावित नामों के बारे में बताते हैं जिस पर मुहर लग सकती है.

Latest and Breaking News on NDTV

इन 6 उम्मीदवारों का टिकट पक्का

इन नामों में जालौर-सिरोही सीट पर वैभव गहलोत का नाम तय माना जा रहा है. इसके अलावा कोटा सीट से अशोक चांदना, बारां-झालावाड़ से प्रमोद जैन भाया, भरतपुर से संजना जाटव, जोधपुर से मानवेंद्र सिंह जसोल और दौसा से मुरानी लाल मीणा के नाम पर मुहर लगना तय माना जा रहा है.

हालांकि, हाल में कांग्रेस से कई दिग्गज बीजेपी में शामिल हुए हैं तो कांग्रेस जरूर उसे ध्यान में रखकर ही उम्मीदवारों को चयन करेगी. क्योंकि कांग्रेस ने पहले ही कहा था कि उम्मीदवारों का DNA देखा जाएगा उसके बाद ही नाम तय किये जाएंगे.

बीजेपी के घोषित 15 उम्मीदवार

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में बीजेपी के मिशन 25 को पूरा नहीं होने देंगे पार्टी से दूर हुए यह दो बागी! खेलने वाले हैं बड़ा खेल 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close