विज्ञापन

Madan Dilawar: आदिवासियों पर बयान देकर चौतरफा घिरे मदन दिलावर, अब डैमेज कंट्रोल में जुटे; उठाया ये कदम

Madan Dilawar: कोटा में एक टोटका चौरहा है, जहां पर लोग टोटका करते हैं. अब इस चौराहे नाम बदल जाएगा. शिक्षा मंत्री मदन दिलवार ने कमिश्नर को लेटर लिखा है. 

Madan Dilawar: आदिवासियों पर बयान देकर चौतरफा घिरे मदन दिलावर, अब डैमेज कंट्रोल में जुटे; उठाया ये कदम
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर कोटा में टोटका चौराहे का नाम बिरसा मुंडा चौराहा करने की सिफारश की.

Madan Dilawar: आदिवासियों पर दिए बयान के बाद से शिक्षा मंत्री मदन दिलावर विपक्ष और आदिवासियों से निशाने पर है. दिलावर अब डैमेट कंट्रोल में जुट गए हैं. उन्होंने आदिवासियों को खुश करने के टोटका चौराहे का नाम बदलकर बिरसा मुंडा चौराहा किए जाने की सिफारश की है.

मदन दिलावर ने KDA को लिखा लेटर 

मदन दिलावर ने विकास प्राधिकरण के कमिश्नर को लेटर लिखा है. उन्होंने कहा कि चौराहे पर भगवान बिरास मुंडा की प्रतिमा लगाई जाए. कोटा शहर के स्वामी विवेकानंद नगर क्षेत्र में टोटका चौराहा है. शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर ने कोटा विकास प्राधिकरण के कमिश्नर को लिखा है. लेटर में लिखा की टोटका चौराहा घनी आबादी क्षेत्र में है. विकसित ना हो पाने के कारण यह दुर्घटनाएं होती रहती हैं. प्रकाश की उचित व्यवस्था न होने के चलते रात को लोग यहां पर अवैध काम करते हैं. 

कोटा का टोटका चौराहा.

कोटा का टोटका चौराहा.

...इस वजह से चौराहे का नाम टोटका चौराहा पड़ा   

यह चौराहे पर लोग टोटका करते हैं, इसलिए इस चौराहे का नाम टोटका चौराहा हो गया. इस चौराहे को विकसित किया जाए. यहां पर भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिम लगाने के निर्देश दिए. भारत सरकार ने 15 नवंबर को जनजाति गौरव दिवस के रूप मे मानने का फैसला किया है. 

आदिवासियों के डीएनए जांच वाले बयान पर फंसे दिलावर

भारत आदिववासी पार्टी के सांसद राजकुमार रोत की बयान एक बयान दिया था, "मैं हिंदू नहीं हूं और आदिवासी का धर्म हिंदू नहीं है." रोत के इस बयान पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने प्रतिक्रिया दी थी. मदन दिलावर ने कहा था, "देश को तोड़ने की गतिविधियां शुरू करेंगे तो वह बर्दाश्त नहीं करेंगे. पूर्वजों से पता चल जाएगा. वंशावली लिखने वालों से पूछ लेंगे. डीएनए की भी जांच करवा लेंगे." मदन दिलावर के इस बयान से आदिवासी समाज ने रोष जताया था. 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, बजट पर सरकार को घेरने के लिए 1 घंटे तक होगी ट्रेनिंग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में बुजुर्ग के पेट से निकला इतना पत्थर कि गिनने में लगे ढाई घंटे, 30 मिनट में हुआ दुर्लभ ऑपरेशन
Madan Dilawar: आदिवासियों पर बयान देकर चौतरफा घिरे मदन दिलावर, अब डैमेज कंट्रोल में जुटे; उठाया ये कदम
Rajasthan Recruitment 2024 vacancies for many posts including RAS, know complete details
Next Article
राजस्थान में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RAS समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल
Close