विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 17, 2023

पाली में भारी बारिश के बाद खोले गए जवाई बांध के 6 गेट, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

रविवार को जवाई बांध के 2 ,3 , 4 ,8 , और 9 और 10 नंबर गेट खोले गए हैं. प्रशासन ने जवाई नदी के आसपास के गांव में रहने वाले लोगों को अलर्ट रहने के हिदायत भी जारी की है.

Read Time: 3 min
पाली में भारी बारिश के बाद खोले गए जवाई बांध के 6 गेट, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट
जवाई बांध के गेटों को खोला गया है
JALORE:

प्रदेश में पिछले 2 दिन से भारी बरसात हो रही है. कई जगह भारी जलभराव से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जालोर में बीते दो दिनों से  मानसून मेहरबान है. आज पाली में कहीं हल्की तो कहीं मूसलाधार बरसात देखने को मिली, सबसे अधिक देसूरी क्षेत्र में 43 एमएम बरसात दर्ज की गई. अच्छी बरसात के चलते जवाई  बांध में लगातार पानी की आवक हो रही. तेज बरसात और लगातार जवाई बांध में पानी की आवक से आज जवाई बांध के छह गेट एक-एक फीट खोले गए, अच्छी बरसात के चलते जवाई के सहायक बांध सेई बांध में भी लगातार पानी की आवक हो रही है.

रविवार को जवाई बांध के 2 ,3 , 4 ,8 , और 9 और 10 नंबर गेट खोले गए हैं. प्रशासन ने जवाई नदी के आसपास के गांव में रहने वाले लोगों को अलर्ट रहने के हिदायत भी जारी की है. ताकि किसी भी हादसे का शिकार ना हो. पानी जवाई नदी से होते जालौर सांचौर और बाड़मेर तक जाता है और अभी जालौर और सांचौर में भी लगातार तेज बारिश के चलते प्रशासन ने स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र समेत कई जगह पर छुट्टी घोषित की है. प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. वहीं बहाव क्षेत्र में रहने वाले लोगों में भी काफी चिंता है

रविवार को जवाई बांध के 2 ,3 , 4 ,8 , और 9 और 10 नंबर गेट खोले गए हैं. प्रशासन ने जवाई नदी के आसपास के गांव में रहने वाले लोगों को अलर्ट रहने के हिदायत भी जारी की है. ताकि किसी तरह की अनहोनी न हो 

फसलों का हो रहा नुकसान 

मौसम विशेषज्ञों की माने तो बरसात के चलते खेतों में खड़ी मूंग, मोठ, तिलहन, ज्वार, बाजरा सहित अन्य फसलों को भी नुकसान पहुंच रहा है और किसान मायूस नजर आ रहे हैं. वहीं बरसात की बात करें तो रविवार को पाली शहर सहित आसपास के जिले भर में कहीं रुक-रुक कर तेज तो कहीं मूसलाधार बरसात का दौर जारी रहा. 

तेज बरसात के चलते जिले के कई नदी नालों में पानी की आवक तेज हुई मौसम विभाग ने एक बार फिर पाली को लेकर येलो अलर्ट जारी कर रखा है. कल भी पाली में बारिश के आसार है. मौसम विभाग के अनुसार पाली तहसील में 4 एमएम ,रोहट में 4 एमएम , सुमेरपुर में 24 एमएम और देसूरी  42 एमएम सोजत में 5 एमएम बरसात  दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें - बांसवाड़ा में बारिश के बीच बड़ा हादसा, नाली में बहने और मलबे में दबने से 6 लोगों की मौत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close