विज्ञापन
Story ProgressBack

7 दिन पहले की थी भांजे की हत्या, पुलिस कस्टडी में आरोपी ने फांसी लगाकर दे दी जान, हैरान कर देगी वजह

Suicide in Police Custody: राजस्थान के दौसा जिले में पुलिस की कस्टडी में हत्या के एक आरोपी ने फांसी लगाकर जान दे दी है. आरोपी ने 7 दिन पहले भांजे की हत्या की थी. पुलिस हिरासत में आरोपी की आत्महत्या से प्रशासन में हड़कंप मचा है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

Read Time: 4 mins
7 दिन पहले की थी भांजे की हत्या, पुलिस कस्टडी में आरोपी ने फांसी लगाकर दे दी जान, हैरान कर देगी वजह
पुलिस कस्टडी में आत्महत्या करने वाला मनोज और उसका भांजा लोकेश. (फाइल फोटो)

Suicide in Police Custody: 7 दिन पहले भांजे की हत्या करने वाले आरोपी ने पुलिस हिरासत में फांसी लगाकर जान दे दी. मामला राजस्थान के दौसा जिले से सामने आया है. दौसा जिले के लालसोट थाना की कस्टडी में बंद आरोपी ने ओढ़ने के लिए मिलने वाली चादर का फंदा बनाया और फिर उस फंदे से लटकर कर जान दे दी. पुलिस कस्टडी में हत्यारोपी के फांसी लगाने की खबर सामने आते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. मामले की सूचना वरीय अधिकारियों को दी गई. जिसके बाद पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. 

मानवीय रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना से जुड़े तार

कस्टडी में आत्महत्या का यह मामला मानवीय रिश्तों को शर्मसार करने वाले एक दूसरे मामले से जुड़ा है. घटना दोनों अलग-अलग है,  लेकिन दोनों के तार जुड़ते है. दरअसल जिस युवक ने पुलिस की कस्टडी में आत्महत्या की, उसी ने 7 दिन पहले अपने भांजे की हत्या की थी.

पुलिस कस्टडी में सुसाइड करने वाले युवक की पहचान लालसोट के महाराजपुरा निवासी मनोज मीणा के रूप में हुई है. मनोज मीणा को उसके भांजे लोकेश की हत्या के आरोप में पुलिस ने हिरासत में लिया था.


बताया गया कि मनोज ने अपने ही भांजे को मौत के घाट इसलिए उतार दिया क्योंकि भांजे का मामी के साथ अवैध संबंध बताया जा रहा था जिसके बाद मामा ने लाश को मोरल नदी में दफना दिया. बाद में पुलिस ने शव बरामद करने के बाद मनोज को हिरासत में लिया था. 

गुजरात के अंकेश्वर में मामा के साथ काम करता था लोकेश

लालसोट एएसपी लोकेश सोनवाल ने बताया 16 अप्रैल शाम को लालसोट के तलाव गांव निवासी कुंजीलाल मीणा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका भाई लोकेश मीणा 11 अप्रैल से लापता है. लोकेश गुजरात के अंकेश्वर में अपने मामा मनोज मीणा निवासी महाराजपुरा ,लालसोट के साथ काम करता था.

10 अप्रैल को उसने अपने घर फोन करके बताया कि वह लालसोट आ रहा है और ट्रेन में बैठ गया है. मगर वह घर नहीं पहुंचा. रिपोर्ट में कुंजीलाल ने अपने मामा मनोज मीणा पर शक जताया. जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी मनोज को पकड़ लिया और कठोरता से पूछताछ की गई तो सारा मामला खुलकर सामने आ गया.

लोकेश का मामी से था अवैध संबंध, पता चलने पर मामा ने की हत्या

लालसोट अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लोकेश सोनवाल ने बताया कि मनोज मीणा को भांजे लोकेश मीणा की हत्या के आरोप में  पकड़ा गया. मामला कुछ यूं था मनोज की पत्नी का भांजे लोकेश के साथ अवैध संबंध थे.  मनोज को इसका पता चला तो उसने 11 अप्रैल को अपने साले के साथ मिलकर लोकेश की हत्या कर दी और मोरल नदी में दफनाकर वहां से भाग निकले.

अब बीते कल पुलिस ने भांजे के कत्ल के आरोपी मामा को पकड़ा तो लालसोट पुलिस थाने स्थित जेल में बंद किया जहां सोने के लिए जब उसे बिस्तर दिए गए तो ओढ़ने के लिए एक चद्दर भी दी गई थी, ओढ़ने वाली ही इस चादर से भांजे के कत्ल का आरोपी मां ने फंदा बनाकर रात को लगभग सवा बजे जेल की सलाखों पर लटक गया.

हिरासत में मौत मामले की न्यायिक जांच

उधर पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमॉर्टम कारवा कर निष्पक्ष जांच के लिए वीडियोग्राफी भी करवाई गई. इधर उक्त कार्रवाई के समय परिजन भी मौजूद रहेंगे. न्यायिक जांच के लिए दौसा ACJM-II गजराज सिंह, एफएसएल, एमआईयू टीम मौके पर पहुंची और साक्ष्य जुटाए, और घटना की गहनता से जांच की जा रही है.


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: मदन दिलावर को सदन में बोलने नहीं दे रही कांग्रेस, शिक्षा मंत्री के उठते ही शुरू हो जाता है हंगामा
7 दिन पहले की थी भांजे की हत्या, पुलिस कस्टडी में आरोपी ने फांसी लगाकर दे दी जान, हैरान कर देगी वजह
You will get discount in registry on buying a flat worth Rs 50 lakh, know the savings of rupees
Next Article
Rajasthan Budget 2024: 50 लाख के फ्लैट खरीदने पर रजिस्ट्री में मिलेगी छूट, जानें कितने रुपए की होगी बचत
Close
;