विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के घर से निकल रही 'रहस्यमयी आग' पर आई नई अपडेट, 39 दिन में हुई थी 3 की मौत, कब्र से निकाली थी लाश

Churu News: राजस्थान के चूरू जिले का भेंसली गांव बीते कुछ दिनों से देश-प्रदेश की मीडिया में सुर्खियां बटोर रहा है. वजह है घर के अंदर बार-बार आग लगना और 13 दिन के अंतराल से तीन लोगों की मौत का होना. लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ सकता हैं.

Read Time: 5 min
राजस्थान के घर से निकल रही 'रहस्यमयी आग' पर आई नई अपडेट, 39 दिन में हुई थी 3 की मौत, कब्र से निकाली थी लाश
राजस्थान के चूरू जिले के एक घर में बीते कुछ दिनों से रहस्यमयी आग लग रही थी.

Churu News: हर 13 दिन पर परिवार के एक सदस्य की मौत, घर में अपने-आप लग रही रहस्यमयी आग... ये कहानी है राजस्थान के चूरू जिले के भेंसली गांव के एक परिवार की. भूप सिंह पूनिया नामक शख्स के घर में बीते कुछ दिनों से अपने-आप रहस्यमयी आग लग रही थी. पूनिया के परिवार के तीन सदस्यों की मौत भी बीते 39 जिलों में हुई थी. इस घटना से आस-पास के लोगों में इतना डर व्यापत हो गया था, आग की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर लोगों ने हमला कर तीन जवानों को घायल कर दिया था. पुलिस पर हमले की घटना के बाद वरीय अधिकारियों के निर्देशानुसार संबंधित घर के बाहर पुलिस की एक टीम तैनात की गई. जिसके बाद से घर से रहस्यमयी तरीके से निकल रही आग निकलना बंद हो गई. 

दरअसल राजस्थान के चूरू जिले का भेंसली गांव बीते कुछ दिनों से देश-प्रदेश की मीडिया में सुर्खियां बटोर रहा है. वजह है घर के अंदर बार-बार आग लगना और 13 दिन  के अंतराल से तीन लोगों की मौत का होना. लेकिन अब इस  मामले में नया मोड़ आ सकता हैं. गांव भेंसली में एक घर में अचानक लगने वाली आज के मामले में जल्द बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है. 

एक पखवारे से घर में लग रही थी आग

जिले के राजगढ़ तहसील के हमीरवास थानांतर्गत गांव भेंसली के एक घर में रहस्यमयी तरीके से आग लग रही हैं और घर के  2 बच्चों सहित 3 लोगों की रहस्यमयी  मौत भी हो चुकी है. इस रहस्य को सुलझाने के लिए अब हमीरवास सहित जिले की पुलिस ने तफ्तीश दायरा बढ़ा दिया है. पुलिस जांच में शक की सुई घर के सदस्यों पर घूम रही है. हालांकि वास्तविक आरोपी का पता पुलिस के खुलासे के बाद ही लगेगा.  पुलिस ने इस रहस्य को सुलझाने के लिए पिछले दिनों   4 साल के बच्चे का दफनाया शव वापिस निकलवाकर पोस्टमार्टम करवाया हैं.  वहीं, एफएसएल टीम ने ही मौक पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए थे.

चूरू के घर में रहस्यमयी आग लगने के कारण सामान के साथ परिजन बाहर रह रहे हैं.

चूरू के घर में रहस्यमयी आग लगने के कारण सामान के साथ परिजन बाहर रह रहे हैं.

मामले में हो सकता है चौंकाने वाला खुलासा

पोस्टमार्टम कार्रवाई हो जाने के बाद माना जा रहा है कि इस मामले में चौंकाने वाला खुलासा हो सकता है, हालांकि पुलिस अधिकारी इस बारे में अभी तक खुलकर नहीं बता रहे हैं. एसपी जय यादव के अनुसार भूत प्रेत बाधा जैसा कुछ नहीं है, यह सब केमिकल के जरिए करना हो सकता है.  इस बारे में लिए गए सैंपल की अभी तक जांच रिपोर्ट नहीं आई है. रिपोर्ट आते ही खुलासा हो जाएगा जो चौंकाने वाला होगा.
 

भूप सिंह पूनिया के 4 वर्षीय पुत्र गर्वित की मौत के कारण की जांच के लिए दफन किये गए शव को बाहर निकलवा कर मेडिकल बोर्ड की टीम से पोस्टमार्टम करवाया गया है.

अब पिछले 5 दिन से नहीं लग रही आग

इधर  भूप सिंह पुनिया के घर पर 5 दिन से पुलिस टीम तैनात है. पुलिस की तैनाती के बाद बीते कई दिनों से लग रही रहस्यमयी आग लगना बंद हो गई है. इससे पीड़ित परिवार सहित ग्रामीण भी राहत की सांस ले रहे हैं. घर पर 24 घंटे पुलिस के जवान तैनात रहते हैं. बाहर से आने वाली भीड़ को भी रोका गया हैं. आपको बता दें की  पिछले एक पखवाड़े से आग लग रही थी. इससे पहले फरवरी महीने में इस घर में रहस्यमय तरीके से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। अब पुलिस द्वारा पूरे मामले की गहनता से जांच करवाई जा रही है। जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती कुछ नहीं कहा जा सकता.

मां के बाद 8 और 4 वर्षीय बच्चे की हुई थी मौत

31 जनवरी को भूपसिंह की मां की मौत हुई, फिर 13 फरवरी को उसके चार वर्षीय पुत्र गर्वित की और 28 फरवरी को 8 वर्षीय पुत्र अनुराग की भी मौत हुई थी. तीनों की मौत एक ही तरीके से हुई यानि तीनों को पहले उल्टी हुई फिर मौत.  इन मौतों के बाद से ही भूप सिंह के घर पर रहस्यमयी तरीके से आग लगनी शुरू हो गई.

वैज्ञानिक तरीके से जांच में जुटी पुलिस

बहरहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. गांव भेंसली में पुलिस का जाप्ता तैनात किया गया है.  पुलिस के द्वारा परिजनों पर भी नजर रखी जा रही है. यहां पिछले 5 दिन से रहस्मयी आग भी नहीं लगी है, जिसकी वजह से भी यह मामला गहराता जा रहा है।  जांच शुरू करने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस पर भी हमला किया था. उन्होंने बताया कि पुलिस जल्दी ही मामले में खुलासा करेगी. एसपी जय यादव ने बताया कि भेंसली में रहस्यमयी तरीके से आग लगने के मामले में पुलिस पुख्ता सबूत के साथ आगे बढ़ रही है.  पुलिस अब इस मामले की वैज्ञानिक पद्धति से जांच करने में जुटी है.

यह भी पढ़ें - 
इस घर में अचानक लग जाती है आग, 40 दिन के भीतर परिवार के 3 लोगों की हुई रहस्यमयी मौत
राजस्थान में पुलिस पर हमला, खेतों में भागकर जवानों ने बचाई जान, 3 कांस्टेबल जख्मी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close