विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

जीत की हैट्रिक लगा चुके भैरोसिंह शेखावत के दामाद नरपत राजवी टिकट काटे जाने से नाराज, मनाने की कोशिश जारी

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा द्वारा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने के बाद से लगातार घमासान छिड़ा है. जयपुर की विद्याधर नगर सीट से भी भाजपा ने पूर्व सीएम भैरो सिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी का टिकट काट दिया है. इससे राजवी अपनी ही पार्टी से नाराज चल रहे हैं.

Read Time: 4 min
जीत की हैट्रिक लगा चुके भैरोसिंह शेखावत के दामाद नरपत राजवी टिकट काटे जाने से नाराज, मनाने की कोशिश जारी
विद्याधर नगर सीट से जीत की हैट्रिक लगा चुके नरपत सिंह राजवी और राजसमंद सांसद दीया कुमारी.

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान में भाजपा की पहली सूची जारी होने के बाद गतिरोध बढ़ता दिखाई दे रहा है. वैसे तो करीब एक दर्जन से अधिक सीटे हैं, जहां टिकट वितरण को लेकर विरोध नजर आ रहा है. लेकिन सर्वाधिक विरोध जयपुर जिले की विद्याधर नगर और झोटवाड़ा विधानसभा सीट को लेकर दिखाई दे रहा है. 2 दिन पहले जारी हुई 41 नाम की सूची में केवल भाजपा के खाते में एक ही सीट थी. विद्याधर नगर विधानसभा यहां भाजपा ने अपने मौजूदा विधायक की टिकट काट दी. इस सीट से भैरो सिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी जीत की हैट्रिक लगा चुके थे. लेकिन इसके बावजूद उनका टिकट काट दिया गया. 

जयपुर से दिल्ली तक का सियासी पारा चढ़ा
विद्याधर नगर विधानसभा सीट से नरपत सिंह राजवी लगातार तीन बार विधायक रह चुके हैं. नरपत सिंह राजवी पूर्व उपराष्ट्रपति स्वर्गीय भैरो सिंह शेखावत के दामाद हैं. ऐसे में उनका टिकट घटना कहीं ना कहीं भैरों सिंह शेखावत की विरासत को चुनौती देने जैसा है, इसी को देखते हुए जयपुर से दिल्ली तक की सियासत गरमाई हुई है.

अरूण सिंह ने की मुलाकात, बंद कमरे में की चर्चा

ऐसे में बढ़ते विरोध को देखते हुए राजस्थान प्रभारी अरूण सिंह कल देर रात जोधपुर से जयपुर पहुंचे. बुधवार सुबह जयपुर पहुंचते ही उन्होंने नरपत सिंह राजवी के आवास पर पहुंचकर उनसे बंद कमरे में मुलाकात भी की, हालांकि मीडिया के सवालों से बचते नजर आए, लेकिन राजनीतिक सूत्रों का कहना है कि अरुण सिंह ने आश्वस्त किया है कि उनकी बात आलाकमान तक पहुंचाई जाएगी.

23 अक्टूबर को भैरो सिंह की 100वीं जयंती, होगी बड़ी सभा

आपको बता दें कि 23 अक्टूबर को भैरो सिंह शेखावत की 100वीं जयंती है, ऐसे में विद्याधर नगर विधानसभा स्थित उनकी समाधि स्थल पर एक बड़ी सभा का आयोजन भी किया जाना है. ऐसे में उनके परिवार का टिकट काटना राजनीतिक हल्का में चर्चा का विषय बना हुआ है और सूत्र बताते हैं कि यदि स्वर्गीय भेरू सिंह शेखावत के परिवार  का टिकट पार्टी काटती है तो उसका असर प्रदेश भर की राजनीति पर पड़ेगा.

पूर्व उपराष्ट्रपति स्वर्गीय भैरो सिंह शेखावत राजस्थान के तीन बार सीएम रह चुके हैं. देश की राजनीति का जाना पहचाना नाम था. उन्हें भाजपा का जन्मदाता भी कहते हैं कि ऐसे में उनके परिवार का टिकट काटना चर्चा का विषय बना हुआ है.

विद्याधर नगर से भाजपा ने दीया कुमारी को दिया है टिकट

टिकट काटने के बाद गरमाई सियासत को देखते हुए राजनीतिक पंडितों का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी में ऐसी कम संभावनाएं हैं कि एक बार टिकट वितरण होने के पश्चात आलाकमान उसमें बदलाव करें, परंतु राजनीतिक लिहाज से शेखावत परिवार को नजर अंदाज भी नहीं किया जा सकता, हालांकि यह तो आने वाला वक्त बताएगा की पार्टी इस सीट पर क्या अंतिम निर्णय करती है लेकिन फिलहाल पार्टी ने यहां सांसद दीया कुमारी को टिकट दे दिया है.

यह भी पढ़ें - प्रत्याशियों की लिस्ट आते ही भाजपा में बगावत, वरिष्ठ नेता भाटी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close