विज्ञापन

Rajasthan Weather : मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, राजस्थान के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

Rajasthan Weather:  पिछले 24 घंटों में राज्य के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई है. 

Rajasthan Weather : मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, राजस्थान के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश
राजस्थान के टोंक में बारिश से तापमान कम हो गया. गर्मी से लोगों को राहत मिली.

Rajasthan Weather Update: पश्चिमी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश राजगढ़, चूरू में 11 मिमी, जबकि पूर्वी राजस्थान के सीकर में 8 मिमी दर्ज की गई है. राजस्थान के बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर और जोधपुर क्षेत्र के कुछ भागों में दोपहर बाद भयंकर बारिश की  संभावना है.

40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी आंधी 

राजस्थान में कहीं-कहीं कहीं तेज अंधड़ 40-50 Kmph हवाएं और हल्की-मध्यम बारिश होने की संभावना है. आने वाले दिनों में अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज होने और हीटवेव से राहत बने रहने की संभावना है. 

यहां मिली राहत

पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव देखने को मिला. बीकानेर, जयपुर, श्रीगंगानगर, अलवर, दौसा, चूरू, भरतपुर और कोटा क्षेत्र में बारिश की संभावाना है. यहां बादल छाए रहेंगे. दोपरह बाद तेज हवाएं चलेंगी. मध्यम बारिश हुई. बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ उपखण्ड क्षेत्र के बिग्गाबास रामसरा और कीतासर गांव में बारिश के साथ ओले गिरे. 

बारिश से तापमान में कमी  

पिछले 48 घंटो में टोंक जिले में कई जगह बारिश हुई. इसकी वजह से तापमान कम हो गया. शनिवार को आसमान में बादल छाए रहने ओर शाम को बरसात के बाद रविवार की सुबह सुबह घूमने वाले लोगों ने बताया कि बरसात से तापमान में कमी आई है. गर्मी से कुछ राहत मिली है. 

IMD की चेतावनी

जयपुर में दिन का तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. रात का न्यूनतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शाम को बारिश के बाद तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट आई. शाम 7 बजे पारा 39 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. मौसम केंद्र के अनुसार तीन दिन हीटवेव का असर नहीं रहेगा. मौसम शुष्क रहेगा. मौसम केंद्र के अनुसार अगले 48 घंटे में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी. 

यह भी पढ़ें: सिक्किम विधानसभा चुनाव में SKM प्रचंड जीत की ओर, अरुणाचल में भाजपा को बहुमत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेन्ट समिट से बढ़ेगा निवेश, बढ़ेंगे रोजगार के नए अवसर: CM भजनलाल
Rajasthan Weather : मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी, राजस्थान के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश
Rajasthan Bharatpur Minor Girl Rape case Accused Chowkidar arrested
Next Article
भरतपुर में हॉस्टल चौकीदार ने 12 साल की बच्ची का किया रेप, पुलिस ने पकड़ा
Close