विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 28, 2023

झालावाड़ः राजस्व कर्मचारियों की 'पेन डाउन हड़ताल ', धरने पर बैठे तहसीलदार

झालावाड़ जिले में राजस्व कर्मचारियों ने कलम डाउन हड़ताल शुरू कर दी है. सभी ने मिलकर तहसील कार्यालय के बाहर धरना दिया. कहा जब तक हमारी 7 सूत्री मांगें पूरा नहीं होती, हम धरने पर बैठे रहेंगे.

Read Time: 2 min
झालावाड़ः राजस्व कर्मचारियों की 'पेन डाउन हड़ताल ', धरने पर बैठे तहसीलदार
खुद धरने पर बैठे तहसीलदार

झालावाड़ जिले में राजस्थान राजस्व सेवा परिषद के तत्वाधान में राजस्व अधिकारी और कर्मचारियों ने सोमवार को धरना दिया. 7 सूत्रीय मांगों को लेकर तहसील कार्यालय परिसर में नारेबाजी और प्रदर्शन के बाद दर्जनों अधिकारी और कर्मचारी धरने पर बैठ गए. तहसीलदार भरत कुमार यादव ने बताया कि 7 सूत्रीय मांगों को लेकर हमलोगों ने कलम डाउन हड़ताल शुरू कर दी है. इसी के तहत सभी ने मिलकर तहसील कार्यालय के बाहर धरना दिया.

तहसीलदार भरत के अनुसार राजस्थान राजस्व सेवा परिषद के 23 अप्रैल 2023 के मांग पत्र पर मुख्यमंत्री के सहमति होने  के बावजूद अभी तक आदेश जारी नहीं हुए हैं. जिस लेकर राजस्व कर्मचारियों ने हड़ताल की और राज्य सरकर के विरोध में नारेबाजी की. 

कार्यालय में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया 
धरनास्थल पर हुई सभा में तहसीलदार भरत कुमार यादव ने कहा कि राजस्थान राजस्व सेवा परिषद के 23 अप्रैल 2023 के मांग पत्र पर मुख्यमंत्री के सहमति प्रदान करने के बावजूद अभी तक आदेश जारी नहीं हुए हैं. जिसके कारण मजबूरन राजस्व सेवा परिषद की ओर से सोमवार को पेन डाउन हड़ताल कर उपखंड मुख्यालय एवं कार्यलयों पर धरना प्रदर्शन किया गया है.  

आगे भी हड़ताल जारी रहेगी 
कानूनगो संघ जिला अध्यक्ष सरिता शर्मा, पटवार संघ तहसील अध्यक्ष अंतरा रावल ने कहा कि जब तक मांगों पर सहमति नहीं बनती यह आंदोलन लगातार जारी रहेगा. राजस्व कर्मचारियों के हड़ताल पर रहने से किसानों को परेशान रहना पड़ा. बाद में राजस्व कर्मचारियों ने उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close