विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

चुनाव से पहले राजस्थान-MP बॉर्डर से 54.95 लाख रुपए कैश जब्त, मुरैना के तीन युवक गिरफ्तार

राजस्थान और मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दोनों राज्यों के बॉर्डर इलाके से पुलिस ने भारी मात्रा में कैश जब्त किया है. मामला धौलपुर का है. जहां राजस्थान और मध्य प्रदेश के बॉर्डर पर नाकाबंदी के दौरान कोतवाली पुलिस ने एक कार से 54 लाख 95 हजार रुपए का कैश जब्त किया है.

Read Time: 4 min
चुनाव से पहले राजस्थान-MP बॉर्डर से 54.95 लाख रुपए कैश जब्त, मुरैना के तीन युवक गिरफ्तार
कार से बरामद कैश की गिनती करते पुलिस अधिकारी.

राजस्थान और मध्य प्रदेश में कुछ दिनों बाद विधानसभा चुनाव होना है. चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी है. इस बीच चुनाव में धन-बल के प्रयोग को रोकने के लिए प्रशान भी मुस्तैद है. इसी कड़ी में शनिवार को धौलपुर पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की. धौलपुर में राजस्थान और मध्य प्रदेश के बॉर्डर पर नाकाबंदी के दौरान कोतवाली पुलिस ने एक कार से 54 लाख 95 हजार 520 रुपए का कैश जब्त किया है. कैश के साथ पुलिस ने कार को जब्त कर कार चालक सहित दो युवकों को हिरासत में लिया है. कार में दो बैग के अंदर मिले कैश को लेकर पुलिस तीनों युवकों से पूछताछ कर रही है. बताया गया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक गाडी ब्रेजा जिसमें दो-तीन संदिग्ध व्यक्ति बैठे हैं, जो शायद अवैध तरीके की कमाई या किसी अवैध कार्य के लिये रुपए लेकर जा रहे हैं. 

एमपी नंबर की कार, कोई कागजात नहीं दे सके आरोपी

सूचना मिलने के बाद पुलिस एक्टिव हुई और नाकेबंदी के दौरान एमपी की एक गाड़ी से 54.95 लाख रुपए कैश जब्त किए. पुलिस ने बताया कि MP06ZB- 9708 नंबर की कार धौलपुर की तरफ से मुरैना की ओर जा ही थी. शक के आधार पर इस गाड़ी को रोककर कागजात मांगे गये तो कारसवार कोई भी कागजात नहीं दे सके. इसके बाद गाड़ी की चेकिंग की गई तो उससे 54.95 लाख रुपए कैश जब्त हुए.

कारसवार तीनों युवक मुरैना एमपी के रहने वाले

इस कार से पुलिस ने ड्राइवर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें चालक की पहचान टिक्कू पुत्र बनवारी उम्र 39 साल निवासी जौरी गांव थाना सिबिल लाईन मुरैना के रूप में हुई है. इसके अलावा गाड़ी में आगे व पीछे बैठे दोनों व्यक्तियों में से एक ने अपना नाम नीरज गुप्ता पुत्र जगदीश प्रसाद जाति वैश्य उम्र 39 साल निवासी एलआईजी 126 पुरानी हाऊसिग बोर्ड कॉलोनी थाना सिटी कोतवाली मुरैना एमपी और तीसरे ने अपना नाम विवेक गोयल पुत्र महेशचन्द्र गोयल जाति वैश्य उम्र 36 साल निवासी बरखण्डी रोड श्रीनाथ अपार्टमेंट मुरैना थाना सिटी कोतवाली मुरैना बताया. 

जब पुलिस ने आने-जाने की बात पूछी तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया. गाड़ी से रखे दो बैगों से 54 लाख  95 हजार 520 रुपए कैश मिले.

आयकर विभाग को दी गई मामले की सूचना
युवकों से रुपयों के इतनी बड़ी नकदी के बारे में पूछताछ की जा रही है, लेकिन अभी तक कोई संतोषजनक जबाब नहीं मिला है. हालांकि पुलिस ने बताया शुरुआती पूछताछ में उनलोगों ने व्यापार के लिए पैसे ले जाने की बात कही है. जिसके चलते पुलिस ने आयकर और सेल टैक्स विभाग को सूचना दी गई है.

rb21k74

कैश के साथ गिरफ्तार तीनों युवक और जब्त कार.

पैसे कहां से आए... चल रही जांच

कार में एक साथ भारी मात्रा में रुपए मिलने के बाद पुलिस ने पैसों को जब्त कर तीनों आरोपियों को धारा 151 सीआरपीसी के तहत हिरासत में ले लिया. जांच अधिकारी ने बताया की युवकों से पैसों के लेनदेन को लेकर गहनता से जांच की जा रही है. जिन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा. चौकी प्रभारी एएसआई मोहनलाल मीणा ने बताया कि नाकाबंदी के दौरान चंबल चेक पोस्ट पर तैनात हेड कांस्टेबल विजय सिंह को कार की तलाशी में दो बैग में 54 लाख 95 हजार 520 रुपए रखे मिले.

यह भी पढ़ें - धौलपुर में कांग्रेस मंडल अध्यक्ष को गोलियों से भूना, बीच बाजार आधा दर्जन बदमाशों ने मारी 8 गोलियां

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close