विज्ञापन
Story ProgressBack

राज्यपाल के अभिभाषण से गरमाई सियासत, पायलट बोले- संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों का ऐसा बयान देना आश्चर्यजनक

Rajasthan Assembly Session: राजस्थान में 19 जनवरी से 16वीं विधानसभा के पहले सत्र की शुरुआत हुई है. सत्र के पहले दिन राज्यपाल कलराज मिश्र ने अभिभाषण ने दिया. लेकिन उनके अभिभाषण से राज्य की सियासत गरमा गई है. कांग्रेस के नेताओं का आरोप है कि भजनलाल सरकार ने राज्यपाल के अभिभाषण के जरिए पिछली सरकार पर मिथ्या आरोप लगवाए.

Read Time: 4 mins
राज्यपाल के अभिभाषण से गरमाई सियासत, पायलट बोले- संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों का ऐसा बयान देना आश्चर्यजनक
राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण पर सचिन पायलट का पलटवार.

Rajasthan Assembly Session: राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण से राजस्थान की सियासत गरमा गई है. शुक्रवार को राजस्थान के 16वीं विधासभा सत्र के पहले दिन राज्यपाल कलराज मिश्र ने अभिभाषण में भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था और राज्य की खराब आर्थिक स्थिति के लिए पिछली कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष किया. इसे लेकर कांग्रेस के नेताओं ने राज्यपाल को आड़े हाथों लिया है. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि 'अभिभाषण में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर मिथ्यारोप पढ़वा दिए, यह उचित नहीं है.' उनके अलावा राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी राज्यपाल के अभिभाषण पर सवाल खड़े किए. पायलट ने कहा कि संवैधानिक पदों पर बैठों लोगों का ऐसा बयान देना आश्चर्यजनक है. 

अभिभाषण में राज्यपाल ने पिछली कांग्रेस सरकार को घेरा

मालूम हो कि 16वीं  विधानसभा के पहले सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से हुई. जिसमें राज्यपाल कलराज मिश्र ने पूर्ववर्ती गहलोत सरकार पर कई हमला किए. राज्यपाल ने कहा गहलोत सरकार के समय कर्जे में बढ़ोतरी हुई. जल जीवन मिशन से जुड़े टेंडर्स में घोटाला हुआ. प्रदेश में प्रति व्यक्ति 70000 रुपए कर्ज हुआ. रिफाइनरी में देरी का कारण भी राज्यपाल ने कांग्रेस सरकार को बताया. राज्यपाल का अभिभाषण समाप्त होने के बाद कांग्रेस के नेताओं ने उनके बयान की निंदा की है. 

पायलट बोले- राज्यपाल ने जो कुछ कहा वह आश्चर्यजनक

राज्यपाल के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पलटवार करते हुए कहा कि संवैधानिक पदों पर बैठे हुए लोग इस तरह का बयान देते हैं. विधानसभा में अपने अधिशाषण में राज्यपाल ने जो कुछ कहा वह आश्चर्य जनक है.
केंद्र में बैठी मोदी सरकार ने जो वादे जनता से किए थे उनको अब तक पूरा नहीं किया गया है. 2 करोड़ रोजगार देने की बात कही गई थी उन बातों का क्या हुआ. भ्रष्टाचार की बात करते हैं लेकिन केंद्र सरकार अपने उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचती है उस पर कोई बात नहीं करता.

कांग्रेस सरकार की योजनाओं को बंद कर रही भाजपाः पायलट

पायलट ने आगे कहा आज देश में युवा बेरोजगार, किसान सब परेशान है . प्रदेश में कांग्रेस सरकार की जो योजनाएं थी उनको बंद करने का काम बीजेपी कर रही है. यह गलत है राजीव गांधी जी और इंदिरा गांधी जी के नाम पर जो योजनाएं थीं उनके नाम बदले जा रहे हैं. सचिन पायलट से पहले पूर्व सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने राज्यपाल महोदय से अभिभाषण में कांग्रेस सरकार पर मिथ्यारोप पढ़वा दिए. जो उचित नहीं है. 

गहलोत बोले- विजन के बदले मिथ्यारोप पढ़वाए

अशोक गहलोत ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए लिखा, 'पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की योजनाएं ऐसी रहीं जिनकी चर्चा और सराहना प्रदेश ही नहीं पूरे देश में हुई. आमजन और कई विशेषज्ञों का तो यह मत है कि इन योजनाओं को पूरे देश में लागू किया जाना चाहिए. नई सरकार का कर्तव्य है कि इन योजनाओं का और बेहतर ढंग से जनता को लाभ पहुंचाए और राज्यपाल महोदय के अभिभाषण के माध्यम से अपना विजन जनता के सामने रखे. ऐसा करने के बजाय सरकार ने राज्यपाल महोदय से अभिभाषण में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर मिथ्यारोप पढ़वा दिए. यह उचित नहीं है, ऐसे कृत्य जनता के सामने इस नई सरकार की सोच को उजागर कर रहे हैं.'

यह भी पढ़ें - 
'अहम की लड़ाई में व्यस्त रही गहलोत सरकार', राज्यपाल मिश्र बोले- 'चिरंजीवी योजना की भी करेंगे समीक्षा'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Shri Sanwaliya Seth Temple: श्री सांवलिया जी का खुला भंडार, पहले दिन की गिनती में मिले 7.70 करोड़ रुपए, टूट सकता है जून का रिकॉर्ड
राज्यपाल के अभिभाषण से गरमाई सियासत, पायलट बोले- संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों का ऐसा बयान देना आश्चर्यजनक
rajasthan minister Madan Dilawar orders to close illegal liquor shops within 7 days in kota
Next Article
मंत्री मदन दिलावर ने अफसरों की लगाई क्लास, 7 दिन में अवैध शराब की दुकान बंद करने के निर्देश
Close
;