विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 08, 2023

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में बीजेपी को घेरने के लिए कांग्रेस की नई रणनीति तैयार, गहलोत-पायलट मिलकर बनाएंगे रोडमैप

राजस्थान में विधानसभा चुनाव दहलीज पर हैं. ऐसे में कांग्रेस ERCP का मुद्दा उठाकर पूर्वी राजस्थान में बीजेपी को घेरने की रणनीति बना रही है. इसी के चलते आज 13 जिलों के नेता सीएम गहलोत से कांग्रेस वॉर रूम में मिलने वाले हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: राजस्थान में बीजेपी को घेरने के लिए कांग्रेस की नई रणनीति तैयार, गहलोत-पायलट मिलकर बनाएंगे रोडमैप
अशोक गहलोत और सचिन पायलट (फाइल फोटो)

Rajasthan News: राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों ही दल अपनी-अपनी रणनीति को लेकर तैयारी में जुटे हैं. एक और जहां कांग्रेस लगातार सरकार रिपीट करने की बात कह रही है, तो भाजपा उसकी प्रतिक्रिया में कांग्रेस को डिलीट करने की बात कहती दिखाई दे रही है. हालांकि अंतिम फैसला जनता को करना है. लेकिन फिलहाल राजस्थान का राजनीतिक पारा गरमाया हुआ है.

13 जिलों के नेताओं से संवाद

कांग्रेस लंबे समय से ERCP (पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने की मांग) का मुद्दा उठाती आई है और अब इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस रणनीति बना रही है. आगामी चुनाव से पहले कांग्रेस पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों से जुड़ी पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को लेकर यात्रा निकालने वाली है और इस यात्रा का नेतृत्व खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) करेंगे. इसके लिए आज कांग्रेस वॉर रूम में इन 13 जिलों से जुड़े नेताओं से संवाद किया जाएगा, जहां इस यात्रा का रोड मैप तैयार होगा. 

BJP को घेरने की रणनीति

इस यात्रा में गोविंद सिंह डोटासरा, सचिन पायलट सहित तमाम बड़े नेता साथ चलेंगे. इस यात्रा के माध्यम से पूर्वी राजस्थान की विधानसभा सीटों पर भाजपा को घेरने का प्रयास रहेगा. वहीं कांग्रेस पूर्वी राजस्थान में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी की बड़ी सभाएं कराने की तैयारी भी करेगी. कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 2 साल पहले अपनी सभाओं में पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों को ईआरसीपी से जोड़ने का वादा किया था, लेकिन उसे अब तक पूरा नहीं किया. कांग्रेस सरकार का कहना है कि यदि केंद्र सरकार इसे लागू नहीं करती है, तो हम इस परियोजना को शुरू करेंगे.

ये भी पढ़ें:- जातिगत सर्वेक्षण पर राजेंद्र सिंह राठौड़ का बड़ा बयान, बोले- 'जनाधार खिसकने लगा तब कांग्रेस...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close