विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan BJP Manifesto: बीजेपी सरकार बनी तो परीक्षा पेपर लीक और अन्य घोटालों की जांच के लिए एसआईटी बनाई जाएगी: जेपी नड्डा

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने आज राजस्थान का मेनिफेस्टो जारी किया. बीजेपी ने राजस्थान के लिए इसका नाम 'आपणो अग्रणी राजस्थान संकल्प पत्र' रखा है.

Read Time: 3 min
Rajasthan BJP Manifesto: बीजेपी सरकार बनी तो परीक्षा पेपर लीक और अन्य घोटालों की जांच के लिए एसआईटी बनाई जाएगी: जेपी नड्डा
जेपी नड्डा (फाइल फोटो)

Rajasthan assembly Election 2023: बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने आज राजस्थान का मेनिफेस्टो जारी किया. बीजेपी ने राजस्थान के लिए इसका नाम 'आपणो अग्रणी राजस्थान संकल्प पत्र' रखा है. जेपी नड्डा ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि राजस्थान में अगर हमारी सरकार बनी तो परीक्षापत्र लीक व अन्य घोटालों की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करेंगे

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के पिछले पांच साल के कार्यकाल की आलोचना करते हुए नड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार में राजस्थान की बहन-बेटियों व माताओं का अपमान परीक्षा पत्र लीक, गरीब व पिछ़ड़ों पर अत्याचार व किसानों का तिरस्कार हुआ हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि राजस्थान के लिए बीजेपी का मेनिफेस्टो एक करोड़ से ज्यादा लोगों से सुझाव लेने के बाद तैयार किया गया है.

राजस्थान में घोषणा पत्र जारी करते हुए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

राजस्थान में घोषणा पत्र जारी करते हुए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए नड्डा ने कहा कि आज अगर राजस्थान में भ्रष्टाचार के मामले में कोई पार्टी सबसे आगे है तो वो कांग्रेस है. राजस्थान में आज पिछड़ों और अनुसूचित जाति पर अत्याचार हो रहे हैं. बात अगर महिलाओं के साथ होने वाले अपराध की करें तो इसमें भी राजस्थान दूसरे राज्यों की तुलना में सबसे आगे हैं. इतना ही नहीं, राजस्थान में रिकॉर्ड तोड़ पेपर लीक के मामले भी सामने आए हैं. 

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि बीजेपी का घोषणापत्र हमारे लिए रोड मैप है. बीजेपी ने जो नहीं कहा था वो भी करके दिखाया है. आज राजस्थान में जैसे हालात हैं उसे देखते हुए ये बेहद जरूरी है कि कांग्रेस की सरकार को यहां बदला जाए. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि कांग्रेस की पहचान भ्रष्टाचार से होती है. बीजेपी का घोषणा पत्र सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर आधारित है. 

नड्डा ने कहा कि राजस्थान को केंद्र सरकार ने भरपूर मदद दी है. खास तौर पर अगर ढांचागत विकास की बात करें तो केंद्र ने राजस्थान में जबरदस्त काम किया है. बीते 9 साल की अगर बात करें तो केंद्र की वजह से राज्य में 23 नए मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं. 

उन्होंने केंद्रीय योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि योजनाओं के जरिए किसानों को बीजेपी ने आगे बढ़ाने का काम किया. उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा दिए गए नियुक्ति पत्रों का जिक्र किया और कहा कि सात महीने में छह लाख सरकारी नौकरी युवाओं को दिए हैं. इस दौरान जेपी नड्डा ने बीजेपी राजस्थान में भ्रष्टाचार, महिला सुरक्षा, कानून व्यवस्था, कन्हैया लाल जैसे मुद्दों को लेकर गहलोत सरकार पर हमला किया.

ये भी पढ़ें-राजस्थान चुनाव प्रचार के आज का दिन अहम, अमित शाह, राहुल, योगी सहित कई नेताओं की सभाएं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close