विज्ञापन
Story ProgressBack

जमीन कब्जाने वालों को आपने सबक सिखाया है, फिर सबक सिखाओ... कोटा में भाजपा प्रत्याशी पर बोले CM गहलोत

Rajasthan Assembly Election: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान अब जोर पकड़ चुका है. कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार अलग-अलग शहरों में जाकर प्रचार अभियान चला रहे हैं. इसी कड़ी में वो मंगलवार को कोटा पहुंचे. जहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी पर तीखे हमले किए.

Read Time: 5 min
जमीन कब्जाने वालों को आपने सबक सिखाया है, फिर सबक सिखाओ... कोटा में भाजपा प्रत्याशी पर बोले CM गहलोत
कोटा में शांति धारीवाल के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते सीएम गहलोत.

Rajasthan Assembly Election: जमीनों पर कब्जा करने वाले चुनाव लड़ने के लायक नहीं है. ऐसे लोगों को पहले भी अपने सबक सिखाया है. फिर सबक सिखाओ, मुझे आश्चर्य होता है राजनीति में आए लोग जनता के ट्रस्टी होते हैं वह कैसे जमीनों पर कब्जा कर सकते हैं...उक्त बातें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोटा में प्रचार अभियान को संबोधित करते हुए कही. थर्मल चौराहे पर आयोजित सभा के दौरान सीएम ने कहा कि भाजपा के जो प्रत्याशी बनाए गए हैं उन्होंने और उनके परिवार ने सैकड़ों बीघा जमीन पर कब्जा कर लिया. ऐसे लोगों को पहले भी सबक सिखाया है और जनता फिर सबक सिखाने को तैयार बैठी हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि हाडोती में विकास की नई इबारत लिखी गई है. मंत्री शांति धारीवाल ने अर्बन डेवलपमेंट में कोटा को देश का मॉडल बना दिया है. 

कोटा में हुए विकास पर सीएम गहलोत ने कहा कि औद्योगिक नगरी से पर्यटन नगरी ट्रैफिक लाइट फ्री शहर देशभर के लिए एक मॉडल शहर बन गया हैं. सीएम गहलोत ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार को वापस रिपीट करने का मन बना चुकी है. हमारी 7 गारंटी योजनाएं भी अगली सरकार बनते ही पहले बजट में लागू कर दी जाएगी. 

भाजपा पर हमला बोलते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि भाजपा की पूर्ववर्ती सरकार ने कांग्रेस सरकार की योजनाओं को बंद कर दिया था. लेकिन हमने फिर से योजनाओं को लागू कर आम जन को राहत पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. सीएम गहलोत ने अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा कि कई योजनाएं ऐसी है जिसको दूसरे राज्य अपना रहे हैं. वहीं उन्होंने ओपीएस पर कानून बनाने का भी सभा के दौरान जनता से वादा किया. 

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मंत्री शांति धारीवाल को कार्यकर्ताओं की धड़कन बताते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं का उत्साह बता रहा है. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के विकास के विजन और उनकी कार्यशैली से कोटावासी कितने खुश हैं. कांग्रेस की जीत की नींव आज से हमने रख दी हैं और 2024 के लोकसभा चुनाव ने कांग्रेस भारी बहुमत के साथ जीत दर्ज करेगी. 

मंत्री धारीवाल ने कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत मैं कोटा के प्रत्येक घर में दस्तक देकर उनकी तकलीफों को जाना और दूर करने का हर संभव प्रयास किया है. जहां तक कोटा के विकास की बात है कोटा का विकास किसी से छिपा नहीं है. उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि गुंडाराज चाहिए या विकास चाहिए. जमीनों पर कब्जा करने वालों से हमने 1000 बीघा जमीन को मुक्त करवाकर योजना लागू की. जिस पर बीजेपी के प्रत्याशी और उनके परिवारों का कब्जा था. 

मंत्री धारीवाल ने भाजपा प्रत्याशी पर हमला बोलते हुए कहा कि थर्मल की राख चोरी करके करोड़पति बन गए. जनता विकास में साथ है. कोटा शहर का चौमुखी विकास बीजेपी वालों को पच नहीं रहा है. उनको सपने में भी कोटा का विकास नजर आ रहा है बीजेपी के पास चुनाव का कोई मुद्दा नहीं कांग्रेस सरकार फिर से रिपीट होने जा रही है. 

कोटा एयरपोर्ट और ईआरसीपी पर सीएम ने कसा तंज
मुख्यमंत्री गहलोत ने आगे कहा कि कोटा से जो सांसद हैं, वह लोकसभा में भी स्पीकर हैं. इतने बड़े पद पर होने के बावजूद वह एयरपोर्ट के लिए कुछ नहीं कर पाए. राज्य सरकार ने जमीन दे दी जितना पैसा जमा करने को कहा गया वह भी दे दिया लेकिन कोटा में एयरपोर्ट अब तक नहीं शुरू किया गया. यह आपके संसद की निष्क्रियता का नतीजा है. वहीं ईआरसीपी पर भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर हमला बोला और कहा कि केंद्र सरकार ने इतनी बड़ी योजना को अटका दिया जबकि जनहित के मुद्दों पर राजनीति से ऊपर उठकर फैसले लेने चाहिए.

यह भी पढ़ें -  'मैं बीजेपी को चुनौती देता हूं कि...', अशोक गहलोत के बयान से गरमाई राजस्थान की सियासत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close