विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Results 2023: चित्तौड़गढ़ में बड़ा खेला, भाजपा के बागी चंद्रभान आक्या जीते, नरपत सिंह राजवी की जमानत जब्त

राजस्थान में भाजपा स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. लेकिन चित्तौड़गढ़ में भाजपा के प्रत्याशी नरपत सिंह राजवी की जमानत जब्त हो गई. यहां से निर्दलीय आक्या ने जीत हासिल की है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Results 2023: चित्तौड़गढ़ में बड़ा खेला, भाजपा के बागी चंद्रभान आक्या जीते, नरपत सिंह राजवी की जमानत जब्त
चित्तौड़गढ़ सीट पर भाजपा के प्रत्याशी नरपत सिंह राजवी और निर्दलीय उम्मीदवार चंद्रभान आक्या.

Rajasthan Assembly Election Results 2023: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के गृह जिले चित्तौड़गढ़ सीट पर भाजपा उम्मीदवार नरपत सिंह राजवी की जमानत जब्त हो गई हैं. राजवी को मात्र 19714 वोट ही मिले. निर्दलीय उम्मीदवार चन्द्रभान सिंह आक्या को  97 हज़ार 340 मत मिले. कांग्रेस के सुरेंद्र सिंह जाड़ावत को 90 हज़ार 619 मत मिले. निर्दलीय उम्मीदवार चन्द्रभान सिंह आक्या 6721 मतों से विजयी हुए.

मालूम हो कि नरपत सिंह राजवी पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत के दामाद हैं. वो जयपुर की विद्याधर सीट से विधायक थे. लेकिन इस बार भाजपा ने पहली लिस्ट में उनका लिस्ट काटकर राजसमंद की सांसद दीया कुमारी को टिकट दे दिया था. जिससे राजवी नाराज हो गए थे.

बाद में राजवी को डैमेज कंट्रोल के तहत चित्तौड़गढ़ सीट से टिकट दिया गया था. लेकिन राजवी को टिकट देने के लिए भाजपा को चित्तौड़गढ़ सीट के मौजूदा विधायक चंद्रभान सिंह आक्या की टिकट काट दी गई थी. ऐसे में चंद्रभान सिंह आक्या निर्दलीय चुनावी मैदान में उतर पड़े थे. 

आक्या ने चुनावी प्रचार अभियान के दौरान ही चित्तौड़गढ़ सीट से भाजपा उम्मीदवार की जमानत जब्त होने की बात कही थी. आज रिजल्ट में आक्या का कहा हुआ बात सही साबित हुआ. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में विधानसभा चुनाव परिणाम के पल-पल के अपडेट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close