विज्ञापन
Story ProgressBack

'तुष्टिकरण के आधार पर चल रही TMC सरकार', बंगाल पहुंचे राजस्थान CM भजन लाल का ममता बनर्जी पर तीखा हमला

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को बुधवार को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बंगाल की टीएमसी सरकार पर जमकर हमला बोला.

Read Time: 3 min
'तुष्टिकरण के आधार पर चल रही TMC सरकार', बंगाल पहुंचे राजस्थान CM भजन लाल का ममता बनर्जी पर तीखा हमला
Rajasthan CM Bhajan Lal Bengal visit: बंगाल में प्रवासी राजस्थानियों को संबोधित करते मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा.

Rajasthan CM Bhajan Lal Bengal visit: लोकसभा चुनाव प्रचार में जुटे राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बुधवार को पश्चिम बंगाल पहुंचे. उन्होंने हावड़ा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए टीएमसी सरकार पर तीखे हमले किए. राजस्थान सीएम ने कहा कि खुद को दुनिया की महाशक्ति कहने वाले देश आज  भारत की बढ़ती हुई ताकत से घबराने लगे हैं . सभी देश भारत की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ा रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि आने वाला समय भारत का  है.  उन्होंने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में आज भारत चहुंमुखी प्रगति कर रहा है . पिछले 10 वर्षों में मोदी के कुशल नेतृत्व में देश आर्थिक दृष्टि से 11वें स्थान से ऊपर उठकर पांचवें पायदान पर आ गया है और  आने वाले 2 साल में  तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगा . सीएम ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत आर्थिक दृष्टि से दुनिया का नंबर वन देश बन जाएगा.

मुख्यमंत्री ने पश्चिम बंगाल के हावड़ा में प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी के शासनकाल में आए दिन दंगे और हिंसा की घटनाएं हो रही हैं. हाल ही में संदेश खाली में महिलाओं के साथ हुए अत्याचार को पूरे देश ने देखा है. ममता बनर्जी के नेतृत्व में  टीएमसी सरकार तुष्टिकरण के आधार पर चल रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल स्वामी विवेकानंद और रविंद्र नाथ टैगोर की धरती है. यहां के लोगों में राष्ट्रवाद की भावना कूट-कूट कर भरी है . इनका आजादी की लड़ाई में बड़ा योगदान  है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां के सपूत डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी 1942 में बंगाल में पड़े भीषण अकाल में लोगों की सेवा में दिन रात जुटे रहे . आजादी के बाद गठित हुई देश की पहली सरकार में वे उद्योग मंत्री थे . लेकिन उन्होंने राष्ट्रवाद के मुद्दे पर मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दे दिया क्योंकि उन्हें कश्मीर में दो निशान दो विधान की नीति मंजूर नहीं थी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 से पहले पूरा देश आतंकवाद और नक्सलवाद के साए में जीता था. आतंकवादी जगह जगह आतंकी घटनाएं करते थे और नक्सलवादी कभी किसी उद्योगपति तो कभी किसी अधिकारी को बंधक बनाकर ले जाते थे .मगर पिछले 10 वर्षों में देश से आतंकवाद और नक्सलवाद का सफाया हो गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में राजस्थान में विधानसभा चुनाव में प्रवासी राजस्थानियों ने अपना भारी समर्थन देकर भाजपा की सरकार बनवाई उसी तरह लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रथिन नाथ चक्रवर्ती को भारी बहुमत से विजयी बनाकर मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाना है. उन्होंने प्रवासी राजस्थानियों से राजस्थान में उद्योग लगाने और निवेश करने का निमंत्रण देते हुए कहा कि राजस्थान सरकार उनकी आकांक्षाओं का पूरा ध्यान रखेगी.

इससे पहले मुख्यमंत्री का पश्चिम बंगाल पहुंचने पर पर भव्य स्वागत किया गया. जगह-जगह लोगों ने फूल बरसाकर और मालाएं पहनाकर उनका अभिनंदन किया. प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन में मौजूद महिलाओं युवाओं और बच्चों में शर्मा के साथ सेल्फी लेने की होड़ मची हुई थी.

यह भी पढ़ें - लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए हरियाणा पहुंचे राजस्थान CM भजनलाल का कांग्रेस पर तीखा हमला, नीति और नियत पर उठाए सवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close