विज्ञापन
Story ProgressBack

भ्रष्टाचार के खिलाफ राजस्थान सरकार की बड़ी कार्रवाई, श्रम विभाग का कार्मिक होगा बर्खास्त

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. सीएम ने भ्रष्टाचार के मामले में कोर्ट से सजा मिलने पर श्रम विभाग के कार्मिक को बर्खास्त करने के लिए प्रस्ताव किया है.

Read Time: 2 min
भ्रष्टाचार के खिलाफ राजस्थान सरकार की बड़ी कार्रवाई,  श्रम विभाग का कार्मिक होगा बर्खास्त
सीएम भजन लाल शर्मा

Jaipur News: राजस्थान की भजन लाल सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रही है. लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई कर  रही है. इस बीच शनिवार को भी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. सीएम शर्मा ने भ्रष्टाचार के मामले में कोर्ट से सजा मिलने के लिए एक कर्मचारी को बर्खास्त करने का प्रस्ताव किया है. 

अलवर के कनिष्ठ सहायक देशराजसिंह गुर्जर को भ्रष्टाचार के मामले में दोषसिद्ध होने पर कोर्ट ने कारावास व अर्थदंड की सजा सुनाई. अब कोर्ट से सजा मिलने के बाद मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शर्म विभाग के कार्मिक को सेवा से बर्खास्त किए जाने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया है. अब श्रम विभाग कनिष्ठ सहायक को सेवा से बर्खास्त करने की कार्रवाई करेगा. 

भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत भ्रष्ट कार्मिकों के खिलाफ भजन लाल सरकार द्वारा लगातार कठोर कार्रवाई की जा रही है. मुख्यमंत्री ने अलवर की मै. एस. एस. बी इंजीनियर्स प्रा. लि.  व टपूकड़ा की मै.खुशखेड़ा स्टील्स प्रा. लि.  के खिलाफ कोर्ट अभियोजन चलाने के प्रस्तावों का अनुमोदन किया गया है.

इन कारखानों में अधिनियम में दर्ज सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन होने से दुर्घटना के कारण तीन श्रमिकों की मृत्यु हो गई थी. अब श्रम विभाग इन कारखानों के प्रबंधकों के विरूद्ध न्यायालय में अभियोजन चलाएगा.

यह भी पढ़ें- 

प्रियंका गांधी के खिलाफ हो रही साजिश, पार्टी के लोग ही नहीं चाहते कि वो संसद पहुंचे: आचार्य प्रमोद कृष्णम

सपने उन्हीं के सच होते हैं जिनमें जान होती है... जब राजस्थान हाई कोर्ट ने जज ने छात्र-छात्राओं से सामने पढ़ा शेर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close