विज्ञापन
Story ProgressBack

पूजा-अर्चना के बाद राजस्थान CM भजन लाल शर्मा ने संभाला कार्यभार, डिप्टी CM बोले- केंद्र की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएंगे

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार शाम करीब 4 बजे शपथ ग्रहण के बाद सचिवालय पहुंचकर पूजा-अर्चना के बाद पदभार ग्रहण किया. इस दौरान भाजपा के कई बड़े नेता भी मौजूद थे. 

Read Time: 4 min
पूजा-अर्चना के बाद राजस्थान CM भजन लाल शर्मा ने संभाला कार्यभार, डिप्टी CM बोले- केंद्र की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएंगे
पूजा-अर्चना के बाद पदभार ग्रहण करते राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा.

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शपथ ग्रहण के बाद अपना पदभार ग्रहण कर लिया है. ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल में शपथ ग्रहण के बाद सचिवालय पहुंचकर सीएम भजन लाल सहित डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने अपना पदभार संभाला. पदभार संभालने से पहले इन्होंने पूजा-अर्चना भी की. शुक्रवार शाम 4 बजे मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा भाजपा के अन्य नेताओं के साथ सचिवालय पहुंचे. जहां उन्होंने विधिवत पूजा-अर्चना करने के बाद कार्यभार संभाला.

इस दौरान केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी एवं गजेंद्र सिंह शेखावत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया एवं पार्टी के अनेक नवनिर्वाचित विधायक उपस्थित थे. पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह एवं प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी इस अवसर पर मौजूद रहे.


उल्लेखनीय है कि शर्मा ने शुक्रवार को यहां ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल के सामने आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. राज्यपाल कलराज मिश्र ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की तथा दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई.

इधर डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने भी पूजा-अर्चना के बाद पदभार ग्रहण किया. प्रदेश के दूसरे डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने शपथ ग्रहण के बाद शुक्रवार को कहा कि राज्य की नई सरकार केंद्र सरकार की योजनाओं को अंतिम छोर तक पहुंचाने का काम करेगी.

सचिवालय में उपमुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में डिप्टी सीएम बैरवा ने कहा, ‘‘निवर्तमान कांग्रेस सरकार चाहती ही नहीं थी कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो काम कर रहे हैं वो जनता तक पहुंचे और मोदी जी का नाम हो.. इसलिये उसने (केंद्र की) योजनाओं को जमीनी स्तर तक जाने ही नहीं दिया.''

इधर राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा, "जिस तरह से 5 साल राजस्थान में बिल्कुल विकास नहीं हुआ, इतना अत्याचार हुआ, कानून व्यवस्था एकदम जीरो हैृ... केंद्र सरकार ने बहुत काम किया है, बहुत सारी योजनाएं बनाई हैं लेकिन राजस्थान में वह सब नहीं हुआ तो वह सब लोगों तक पहुंचाना हमारी प्राथमिकता रहेगी."

उन्होंने कहा,‘‘हम प्राथमिकता से उन योजनाओं को जमीनी स्तर पर अंतिम छोर तक पहुंचाने का काम करेंगे.'' पिछली कांग्रेस सरकार की योजनाओं को बंद किए जाने की आशंकाओं के बारे में उन्होंने कहा,‘‘ योजनाओं का तो उन्होंने (कांग्रेस) ने केवल नाम बदला… योजनाएं तो हमारी भारतीय जनता पार्टी की थी.''

मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर बैरवा ने कहा कि इसका निर्णय मुख्यमंत्री लेंगे. उन्होंने कांग्रेस सरकार पर दलितों पर अत्याचार कर राजस्थान को बदनाम करने का काम करने का भी आरोप लगाया. इससे पहले भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र ने दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री पद की भी शपथ दिलाई.

यह भी पढ़ें - राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री बने भजनलाल शर्मा, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा बने डिप्टी सीएम
IAS टी. रविकांत बनाए गए राजस्थान CM के प्रमुख सचिव, शपथ ग्रहण के तुरंत बाद आदेश जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close