विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan CM: 'जिस पर बालाजी महाराज और PM मोदी की कृपा होगी वही बनेगा CM' - किरोड़ी लाल मीणा

दौसा जिले के मेहंदीपुर में बालाजी महाराज के दर्शन करने पहुंचे विधायक और भाजपा के दिग्गज नेता किरोड़ी लाल मीणा ने कहा, जिस पर बालाजी और पीएम मोदी की कृपा होगी वही बनेगा राजस्थान का सीएम, मैं रेस में नहीं हूं.

Read Time: 4 min
Rajasthan CM: 'जिस पर बालाजी महाराज और PM मोदी की कृपा होगी वही बनेगा CM' - किरोड़ी लाल मीणा
दौसा में बालाजी के दर्शन करने पहुंचे किरोणी लाल मीणा

Rajasthan New CM Face: विधानसभा चुनाव के परिणाम आए पांच दिन से अधिक हो गए हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी के लिए राजस्थान में मुख्यमंत्री की घोषणा करना आसान नहीं दिख रहा है. ऐसे में भाजपा ने तीन पर्यवेक्षकों रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी महासचिव विनोद तावड़े और राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय को पर्यवेक्षक नियुक्त कर राजस्थान भेजा है ताकि माहौल टटोला जा सके. 

दरअसल, राजस्थान भाजपा के साथ ऐसा पहली बार हो रहा है जब मुख्यमंत्री को लेकर असमंजस बना हुआ है. इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ, और भाजपा सीएम फेस पर ही चुनाव लड़ती रही है, इसलिए कभी नतीजे आने के बाद असमंजस नहीं रहा. पहले भैरोंसिंह शेखावत बीजेपी के सीएम चेहरे हुआ करते थे. 

2003, 2008, 2013 और 2018 के विधानसभा चुनाव में वसुंधरा राजे पहले से सीएम चेहरा थीं. इसलिए असमंजस नहीं हुआ था, 2003 और 2013 में वसुंधरा राजे का पहले से ही सीएम बनना तय था, इसलिए नतीजे आने के बाद ही सीएम की शपथ का टाइम तय हो जाता था, विधायक दल की बैठक में नाम की घोषणा केवल औपचारिकता ही रहती थी. 

'मुख्यमंत्री की रेस में नहीं हूं मैं'

ऐसे में प्रदेश के कुछ बड़े नामों पर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं उन्हीं में से एक नाम सवाई माधोपुर से भाजपा विधायक और राजस्थान के दिग्गज नेताओं में शुमार किरोड़ीलाल मीणा का है. हालांकि मीणा सहित अन्य नेताओं का लगातार कहना है कि वे मुख्यमंत्री की रेस में नहीं है.

इसी बीच किरोड़ी लाल मीणा शनिवार शाम दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी पहुंचे. जहां उन्होंने बालाजी महाराज के दर्शन कर प्रदेश में खुशहाली की कामना की. दर्शनों के दौरान विधायक मीणा को मंदिर के पुजारियों ने बालाजी महाराज का टीका लगाकर उनका स्वागत किया, साथ ही ट्रस्ट सचिव एमके माथुर ने उन्हें बालाजी महाराज की मोदक प्रसादी भेंट की.

'जिस पर बालाजी और पीएम मोदी की कृपा होगी वही बनेगा सीएम'

दर्शन के बाद विधायक किरोड़ीलाल मीणा मीडिया से मुखातिब हुए. उन्होंने मीडिया से कहा, बालाजी मंदिर मेरे गृह जिले में आता है इसलिए मैं यहां दर्शन करने के लिए आता रहता हूं. मुख्यमंत्री बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, जिसपर बालाजी महाराज की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कृपा होगी, प्रदेश का मुख्यमंत्री वही बनेगा, और कृपा का पता नहीं लगता किस पर हो जाए. इस दौरान उन्होंने खुद को मुख्यमंत्री पद की रेस से बाहर बताया.

कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

इस दौरान जिले में जगह-जगह भाजपा कार्यकर्ताओं ने विधायक मीणा का साफा और माला पहनाकर स्वागत किया. इस अवसर पर बालाजी थाना प्रभारी बुद्धिप्रकाश, टोडाभीम थाना प्रभारी बृजेश मीना, पटवारी राकेश कुमार मीना, विजेंद्र सीमला, दीपक सीमला, लोकेश मीना, मुकेश गोस्वामी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- 'भाजपा की पोल खुल गई है', अशोक गहलोत बोले- 'जो 7 दिन में CM तय नहीं कर पाए वो...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close