विज्ञापन
Story ProgressBack

दीया कुमारी विद्याधर नगर से आज करेंगी नामांकन, जनसभा को भी करेंगी संबोधित

दीया कुमारी की नामांकन रैली रिद्धि-सिद्धि टॉवर स्थित प्रधान कार्यालय से चलकर कलेक्ट्रेट तक पहुंचेगी, जहां पर दीया कुमारी, जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन प्रस्तुत करेंगी. नामांकन के बाद, दीया कुमारी वार्ड क्रमांक 28 में एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगी.

Read Time: 3 min
दीया कुमारी विद्याधर नगर से आज करेंगी नामांकन, जनसभा को भी करेंगी संबोधित
भाजपा प्रत्याशी दीया कुमारी (फाइल फोटो)
जयपुर:

Rajasthan Election 2023: रामसमंद से बीजेपी सांसद और विद्याधर नगर से भाजपा उम्मीदवार दीया कुमारी आज विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने जा रही हैं. इस दौरान दीया कुमारी एक जनसभा को संबोधित करेंगी. नामांकन से पहले पूर्व राज परिवार की सदस्य दीया कुमारी ने जनता से नामांकन रैली में शामिल होने और समर्थन देने का भी आह्वान किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक दीया कुमारी की नामांकन रैली रिद्धि-सिद्धि टॉवर स्थित प्रधान कार्यालय से चलकर कलेक्ट्रेट तक पहुंचेगी, जहां पर दीया कुमारी, जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन प्रस्तुत करेंगी. नामांकन के बाद, दीया कुमारी वार्ड क्रमांक 28 में एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगी.

आपको बताते चले की बीजेपी की यह सीट काफी विवादों में घिरी रही है. जब से भाजपा ने अपनी पहली सूची जारी की है, तब से यह हॉटसीट बन गई है. वैसे तो पूरे राजस्थान में ऐसी करीब एक दर्जन से अधिक सीटे हैं. जहां टिकट वितरण को लेकर समर्थकों में अंदरूनी नाराजगी है.

बीजेपी द्वारा जारी की गई 41 प्रत्याशियों की पहली सूची में दीया कुमारी समेत 7 सांसदों को विधानसभा में उतारा गया था. इसमें  सर्वाधिक विरोध जयपुर जिले की विद्याधर नगर और झोटवाड़ा विधानसभा सीट को लेकर दिखाई दिया था. विद्याधर नगर विधानसभा से पहले भाजपा के भैरो सिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी जीत की हैट्रिक लगा चुके थे, लेकिन इस बार उनका टिकट काट दिया गया है. 

माना जा रहा है दीया कुमारी को विद्याधर नगर सीट से उम्मीदवार बनाने के पीछे राजपूत फैक्टर ही नहीं, बल्कि प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सामने एक नया राजपूत चेहरा खड़ा करने की कवायद है. इस सीट पर राजस्थान में राजपूत वोटरों की तादाद काफी अधिक है. ऐसे में दीया कुमारी की जीत की राह आसान है.

इसे भी पढ़े: मैदान में उतरी भाजपा प्रत्याशी दिया कुमारी, अग्रसेन महाराज के आरती के साथ शुरू किया जनसम्पर्क अभियान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close